haidwar is in top list in death after dehradun due to covid

कोरोना: मौत के मामले में हरिद्वार दूसरे नंबर पर, एक्टिव केस भी ज्यादा, इन तीन जनपदों में बेहतर हालात

विकास कुमार।
दूसरी लहर के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें देहरादून जनपद में दर्ज की गई है, यहां के विभिन्न अस्पतालों में 3387 लोगों की जान कोरोना आपदा शुरु होने से अब तक जा चुकी है। वहीं दूसरे नंबर पर अब तक नैनीताल जनपद चल रहा था, लेकिन मौतों के मामलों अब हरिद्वार दूसरे स्थान पर है। हरिद्वार में 921 मरीज दम तोड चुके हैं जबकि नैनीताल में 900 मरीजों की मौत हुई है। वहीं चौथे नंबर पर उधम सिंह नगर जहां 735 मौत हुई हैं। इसके अलावा पौडी गढवाल में 265, पिथौरागढ में 120 और अल्मोडा में अब क 137 मौतें दर्ज की गई है। वहीं बुधवार को राज्य में 513 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि 22 मरीजों की मौत हुई है।

:::::::::::::::::
इन तीन जनपदों में कम रहा संक्रमण
हालांकि कोरोना ने दूसरी लहर में पर्वतीय जनपदों में भी पांव पसारे और यहां भी लोगों की मौतें हुई। लेकिन, बागेश्वर, चंपावत और चमोली जनपद ऐसे हैं जहां कोरोना संक्रमण काफी कम रहा और यहां मौतें भी सबसे कम दर्ज की गई है। बागेश्वर में जहां 47 मरीजों की मौत हुई वहीं चंपावत में 53 और चंपावत में 57 लोगों ने दम तोडा। इन तीनों जनपदों में कुल मामलों की संख्या भी कम रही।

:::::::::::::::::
हरिद्वार में एक्टिव केस सबसे ज्यादा
पिछले कुछ समय से राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। सक्रिय मरीजों की संख्य भी बडी तेजी से घटी है। स्वास्थ्य विभाग के जारी कोरोना अपडेट के मुताबिक एक्टिव केस में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले हरिद्वार में हैं यहां 1714 मरीज अभी भी दौरे इलाज है। जबक पौडी गएवाल में 1444 और नैनीताल में 900 व पिथौरागढ में 726, बागेश्वर में 731 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं उधम सिंह नगर और उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग में एक्टिव मरीजों की संख्या बहुत कम रही है।

read this also उत्तराखंड: शादी में गए पांच किशोर नदी में डूबे, मौत

चुनावी साल में सरकार ने पर्यटन उद्योग को दी बड़ी राहत, सबके खाते में आएंगे पैसे, पढ़े मुख्य फैसले

सहायक अध्यापक, वन दारोगा सहित इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं कब होंगी, आयोग ने दी जानकारी

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें : 8267937117

::::::::::::::::::::

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!