sit formed in patwari paper leak case under ips ajay singh supervision

हाकम पर फंदा डालने वाले अफसर को पटवारी पेपर लीक जांच की जिम्मेदारी, यूकेपीसीएस का हाकम कौन


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूकेएसएससी परीक्षा घोटाले का पर्दाफाश करने वाले एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह को लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पटवारी पेपर लीक मामले की जांच सौंपी गई है। उनके सुपरवीजन में आईपीएस अफसर रेखा यादव को जांच का प्रमुख बनाया गया है। इस मामले में एक एसआईटी बनाई हैं जो मामले की जांच करेगी। पटवारी पेपर लीक मामले में लोक सेवा आयोग के सेक्शन आफिसर संजीव चतुर्वेदी सहित उसकी पत्नी ऋतु व अन्यों को गिरफ्तार किया गया था।

—————————
लोक सेवा आयोग का हाकम कौन
यूकेएसएससी परीक्षा घोटाले में वैसे तो अनगिनत गिरफ्तारियां हुई लेकिन हाकम सिंह रावत सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। अब एक बार एसआईटी के सामने फिर ये चुनौती होगी कि आखिर लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा में नया हाकम सिंह कौन है। क्या ये पूरा मामला पटवारी पेपर लीक तक ही सीमित है या फिर लोक सेवा आयोग की अन्य परीक्षाओं में भी पेपर लीक हुआ है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार संजीव चतुर्वेदी और दूसरा आरोपी राजपाल आठ साल से एक दूसरे के संपर्क में थे और माना जा रहा है कि लोक सेवा आयेाग के दूसरे कर्मचारियों और अफसरों की भी जांच दायरे में होगी। जल्द ही कई दूसरी गिरफ्तारियां हो सकती है।

————————————
कौन कौन है टीम
एसआईटी प्रमुख अजय सिंह एसएसपी हरिद्वार को बनाया गया है जबकि आईपीसी अफसर हरिद्वार की एसपी क्राइम रेखा यादव जांच को लीड करेगी। वहीं टीम में में 01 पुलिस उपाधीक्षक, 01 निरीक्षक, 02 उपनिरीक्षक व अन्य कर्मियों को शामिल किया गया है।

sit formed in patwari paper leak case under ips ajay singh supervision
sit formed in patwari paper leak case under ips ajay singh supervision
Share News