दर्दनाक हादसा, रेलिंग तोड़ नमर्दा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, यहां हुआ हादसा

अतीक साबरी:
न्यूज़ 129-:धार:-। MP Bus Accident: मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले के धामनोद खलघाट में यात्रियों से भरी एक बस पुल की रेलिंग तोड़कर नर्मदा नदी (Narmada River) में गिर गई, बस पूरी तरह से पानी में डूबी हुई थी, घटना के बाद घाट पर मौजूद लोग और नदी में मौजूद नाविक तुरंत बस के पास पहुंचे और यात्रियों को बचाने की कोशिश करने लगे।
लापता लोगों की तलाश जारी 

ताजा मिली जानकारी के अनुसार अब तक 13 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और अब तक 15 लोगों को बचा लिया गया है। काफी संख्‍या में लोग लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। बस में 55 लोग सवार थे। दरअसल नर्मदा नदी में पानी का बहाव तेज था ऐसे में कुछ लोगों के डूबने की भी आशंका है।
बचाये गए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। खलघाट बस हादसे में इंदौर के चंदन नगर निवासी सैफुद्दीन की मौत होने की सूचना है। 
इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी बस
बस महाराष्ट्र सड़क परिवहन निगम (Maharashtra Road Transport Corporation) की थी, जो इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी, उसे क्रेन की मदद से निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इंदौर आयुक्त और अन्य अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

रेलिंग तोड़कर नदी में गिरी बस

बस ने खलघाट में 10 मिनट का ब्रेक लिया था।  आगे बढ़ने पर गलत दिशा से आ रहे वाहन को बचाने के लिए रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में गिर गई। हालांकि बारिश की वजह से बचाव कार्य में कठिनाई आ रही है। इसमें इंदौर के सरवटे बस स्टैंड से 12 यात्री सवार हुए थे, इसके साथ ही 7 परिवार और 13 बच्चे होने की जानकारी सामने आ रही है।
पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने जताया दुख
मध्य प्रदेश के धार में हुआ बस हादसा दुखद है, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। बचाव कार्य जारी है और स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। 
मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र रोडवेज की बस धार जिले के खलघाट संजय सेतु से गिरकर 12 लोगों की मौत हो गई, 15 को बचा लिया गया।

धार जिले के खलघाट में इंदौर से पुणे जा रही यात्री बस के नर्मदा नदी में गिरने की हृदय विदारक सूचना प्राप्त हुई है।
अब तक बस में सवार 15 यात्रियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है

सीएम शिवराज चौहान ने दिए एसडीआरएफ की टीम भेजने के निर्देश
खालतघा में हुए बस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया है। बस के नदी में गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन को जल्द पहुंचने का निर्देश दिया गया। बस को निकालने और उसमें फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ भेजने के निर्देश दिए हैं, साथ ही घटना स्थल पर आवश्यक संसाधन भेजने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री लगातार खरगोन, इंदौर जिला प्रशासन के संपर्क में हैं।
मप्र के सीधी जिले में भी हुआ था ऐसा ही हादसा
16 फरवरी 2021 में मध्‍य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी एक बस नहर में गिर गई थी। सतना से सीधी जा रही बस सीधी जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर पटना गांव के पास चालक के साथ नहर में गिरी थी। इस हादसे में 50 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग लापता हो गए थे। घटना के बाद पांच दिन तक लापता लोगों की तलाश की गई थी। नहर के 35 किलोमीटर के दायरे में तलाशी अभियान चलाया गया था।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!