1 1

कोरोना: प्राइवेट अस्पतालों में फ्लू क्लीनिक खोलें, निशुल्क देखेंगे डॉक्टर, ये भी कहा


एमएस नवाज।
कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भारत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक हरिद्वार  में निजी अस्पतालों को निशुल्क फ्लू क्लीनिक खोलने के लिए कहा गया है। यहां मरीजों का निशुल्क इलाज किया जाएगा। सरकार ने ये है कहा कि कोरोना वायरस से संदिग्ध कोई भी मरीज आता है तो उसको तुरंत सरकारी अस्पाल में बने आइसोलेशन वार्ड में भेजना सुनिश्चित करेंगे। ताकि ऐसे मरीजों का इलाज किया जा सके।
हरिद्वार सीएमओ डा. सरोज नैथानी ने बताया कि सभी निजी अस्पतालों के प्रबंधकों को ये कहा दे दिया गया है। इन सभी निजी अस्पतालों में फ्लू क्लीनिक खोले जाएंगे, जहां निशुल्क मरीजों को देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि ये सभी काम भारत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक भी करना होगा।
यानी अपनी एहतियात और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। गौरतलब है कि देश में कोरोना के संक्रमण के मामले बढते जा रहे हैं और इसके बढते खतरे को देखते हुए ही ये फैसला लिया गया है।

——————
जमाखोरी पर पडेंगे छापे, टीम गठित
जमाखोरी और कालाबाजारी की सूचनाओं के मद्देनजर जिला प्रशासन ने दुकानों और गोदामों पर छापा मारने के लिए छापामार दल गठित कर दिए गए हैं। किसी भी सूचना पर ये छापामार दल काम कर सकेंगे। इसके लिए आप नजदीकी पुलिस स्टेशन पर भी सूचना दे सकते हैं। वहीं जिलाधिकारी सी रविशंकर ने आवश्यक सामानों, खाद्य पदार्थों, फल और स​ब्जियों की कमी नहीं होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए छूट रहेगी और इनके वाहनों को भी आने दिया जाएगा।

Share News