who is alok sharma who wants to fight elections from haridwar city constituency

कौन है आलोक शर्मा, जो हरिद्वार से कांग्रेस का वनवास खत्म करने का दावा कर रहे हैं, पूरी जानकारी


विकास कुमार।
हरिद्वार नगर विधानसभा सीट पर भाजपा का पिछले 35 सालों से कब्जा है। यहां कांग्रेस को अभी भी एक अदद मजबूत उम्मीदवार की तलाश है। हालांकि कई नेता अपनी दावेदारी कर रहे हैं, लेकिन इन्हीं के बीच एक चेहरा भी नमूदार हुआ है जो हरिद्वार से कांग्रेस का वनवास खत्म करने का दावा कर रहे हैं। ये हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा। आलोक शर्मा से हमने गुफ्तगु की जिसके जरिए आप उनकी शख्यिसत से रूबरू हो सकते हैं।

————————————————
कौन है आलोक शर्मा और हरिद्वार से तैयारी का कारण क्या है
आलोक शर्मा कांग्रेस का राष्ट्रीय चेहरा है और अक्सर टीवी पर तेजतर्रार बहस करते हुए नजर आते हैं। आलोक शर्मा का मूल यूपी है लेकिन पिछले 2001 से वो उत्तराखण्ड के रूडकी में रह रहे हैं। उनके एक भाई ऋषिकेश में रहते हैं और बाकी परिवार रूडकी में रहता है। तालीम की बात करें तो वो सिविल इंजीनियर है और एमबीए उन्होंने एचआर से किया है जबकि पीएचडी एग्रोनोमिक्स से की है। हरिद्वार में उनका पिछले पंद्रह सालों से जुडा है। यहां वो हरिद्वार के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के आश्रम से जुडे हैं और उनकी शिक्षण संस्थाओं में बतौर सलाहकार के तौर पर काम करते रहे हैं। यही कारण है कि हरिद्वार में भी उनका सियासत में जुडाव रहा है। हालांकि राष्ट्रीय राजनीति का हिस्सा होने के कारण वो स्थानीय लेवल पर इतना सक्रिय नहीं दिखे। लेकिन पिछले दो साल से वो हरिद्वार के मुद्दों को उठाते रहे हैं।

Screenshot 20211028 194906
Congress leader Alok Sharma with Rahul Gandhi

———————————————
हरिद्वार में बारे में क्या सोचते हैं
उन्होंने बताया कि हरिद्वार शिक्षा के क्षेत्र में बडा विकसित होना चाहिए था लेकिन हरिद्वार शिक्षा में बहुत पिछडा हुआ है यहां अच्छे कॉलेज नहीं है। इसके अलावा नशाखोरी बहुत बडी समस्या है, जो सीधे तौर पर राजनीति संरक्षण के कारण और ज्यादा बडी समस्या बनती जा रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य और अन्य मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। भ्रष्टाचार का मसला भी है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में 35 सालों से भाजपा बनी हुई है। ऐसा नहीं है कि जनता में नाराजगी नही है। लेकिन मुझे ये कहते हुए बडा खेद हो रहा है कि यहां के स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने इन समस्याओं पर आवाज बुलंद नहीं की। यही कारण है कि यहां की जनता का भाजपा के नेता शोषण करते चले आ रहे हैं। लेकिन ये सच बात है कि हरिद्वार में करने को बहुत कुछ है और मुझे उम्मीद है लोग बदलाव का साथ विकास के लिए देंगे।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News