भारत और सचिन के हाथ में पंजाबी समाज की कमान, इन पर साधा निशाना

Vikas Kumar.

हरिद्वार शहर के युवा तुर्क एडवोकेट भारत तनेजा को उत्तरांचल पंजाबी महासभा का नगर अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं युवाओं के हर दिल अजीज सचिन अरोड़ा को हरिद्वार जिला प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिछले काफी समय से दोनों युवा समाज के उत्थान के लिए प्रयासरत हैं। वही पदभार ग्रहण करने के बाद दोनों ने कहा कि उत्तरांचल पंजाबी महासभा को नई ऊंचाइयों पर लाया जाएगा। समाज को सामाजिक , आर्थिक और राजनीतिक शक्ति बनाने के लिए प्रयास किया जाएगा। उन्होंने समाज के ऐसे जिम्मेदारों पर भी प्रहार किया जो समाज को पिछले कई वर्षों से महज एक वोट बैंक के तौर पर प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है समाज के लोग राजनीतिक शक्ति हासिल करें। उन्होंने कहा आने वाले विधानसभा चुनाव में पंजाबी समाज से कम से कम 10 टिकट मिलने चाहिए। वही पंजाबी समाज से उत्तराखंड में कोई भी मंत्री बनाए जाने पर दोनों नेताओं ने रोष जताया और कहा कि समाज हर मौके पर और प्रदेश के साथ खड़ा रहा है। बावजूद इसके समाज के किसी विधायक को मंत्री ना बनाया जाना बहुत ही दुख की बात है।

युवा प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण चुघ एवं प्रदेश महामंत्री सुनील अरोड़ा की संस्तुति पर नगर अध्यक्ष एडवोकेट भारत तनेजा, जिला प्रभारी सचिन अरोड़ा, जिला कोषाध्यक्ष रोहित दरगन को कमान सौंपी। आर्यनगर स्थित होटल में युवा प्रदेश भूषण चुघ ने कहा कि पंजाबी समाज हमेशा ही सामाजिक योगदान में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

महासभा के पदाधिकारी लगातार पंजाबी समाज के हितों में योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज के लोगों को उचित सम्मान दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश महामंत्री सुनील अरोड़ा ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि पंजाबी समाज को संगठित होकर ही समस्याओं का निदान करना चाहिए। संगठन की एकता को बनाए रखने के लिए सभी को एकजुट होकर महासभा के कार्यो को गति देने का काम करना होगा। पंजाबी समाज के हितों को ध्यान में रखकर काम करें। प्रदेश भर में उत्तरांचल पंजाबी महासभा के कर्मठ ईमानदार साफ छवि के युवाओं को संगठन में उचित सम्मान दिलया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों के मुद्दों को लगातार हल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना काल में समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए उत्तरांचल पंजाबी महासभा ने निरंतर सहयोग किया। युवा विंग के नगर अध्यक्ष भारत तनेजा, जिला प्रभारी सचिन अरोड़ा, जिला कोषाध्यक्ष रोहित दरगन ने कहा कि संगठन की और से जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गयी है। उसका निष्ठापूर्वक पालन करते हुए उत्तरांचल पंजाबी महासभा को मजबूत बनाने के लिए कार्य करेंगे। इस अवसर पर पंकज छाबड़ा, चेतन कोचर, अक्षय मल्होत्रा, कुंज भसीन आदि ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। 

Share News
error: Content is protected !!