muslim protest for arresting wasim rijvi in haridwar

वसीम रिजवी की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन, जिम्मेदार गैरहाजिर, एएसपी का समर्थन


विकास कुमार।
हरिद्वार प्रेस क्लब में कार्यक्रम आयोजित कर आपत्तिजनक बातें करने वाले वसीम रिजवी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्वालापुर पुलजटवाडा पर शुक्रवार की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के नेताओं ने प्रदर्शन किया और एक ज्ञापन पुलिस प्रशासन को सौंपा। हालांकि प्रदर्शन में ज्वालापुर और आस—पास के इलाकों में मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोग गैरहाजिर रहे लेकिन युवाओं के प्रदर्शन को आजाद समाज पार्टी का समर्थन मिला और एएसपी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने प्रदर्शन में पहुंच कर लोगों को संबोधित किया।
एएसपी के महानगर उपाध्यक्ष राशिद अली ने बताया कि पुलिस ने वसीज रिजवी के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं की। लोक​तांत्रिक व्यवस्था के तहत आज हमने प्रदर्शन किया जिसमें बडी संख्या में युवा शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को इस मामले में जल्द गिरफ्तारी करनी चाहिए। लेकिन, लगातार लापरवाही बरती जा रही है जो ठीक नहीं है। प्रदर्शन में भारी संख्या में मुस्लिम युवाओं के अलावा आजाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, जिलाध्यक्ष शेखर कुमार, महासचिव मोहसिन मलिक, महानगर उपाध्यक्ष राशिद अली, विशाल प्रधान, नौशाद मलिक, शिवकुमार डिक्कन आदि शामिल हुए।

—————————————
गैरहाजिर रहे जिम्मेदार
वहीं दूसरी ओर प्रदर्शन से शहर के बडे मुस्लिम नेता गैरहाजिर रहे और कोई भी प्रदर्शन में शामिल नहीं हुआ। जिसकी चर्चा प्रदर्शन में भी रही। हालांकि ये भी माना जा रहा है कि प्रशासन के दबाव के कारण जिम्मेदार लोगों ने प्रदर्शन से दूरी बनाकर रखी। वहीं प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिसबल लगाया गया था और प्रदर्शन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Share News