Muslim fund scam Muslim Fund owner lost crores of the poor in gambling

मुस्लिम फंड: 200 करोड़ के झांसे में ठगा गया रज्जाक, लुटा दी गरीबों की जमापूंजी, मिले अहम सुराग, जल्द खुलासा


चंद्रशेखर जोशी/अतहर अंसारी।
गरीबों की मेहनत की कमाई और कई रईसों के काले धन के करोडों लेकर फरार होने वाले मुस्लिम फंड संचालक अब्दुल रज्जाक के बारे में पुलिस को कई अहम जानकारी हाथ लगी है। सूत्रों के अनुसार गरीब और सीधे मुसलमानों को ब्याज हराम है का हवाला देकर करोडों जमा करने वाले अब्दुल रज्जाक को किसी बडे ठग ने अपना शिकार बना लिया। जिसमें रज्जाक को विदेश से 200 करोड रुपए की मदद दिलाने का झांसा दिया गया और मदद के बदले कुछ पैसे देने को कहा गया लेकिन ये रकम करोडों में थी और इतनी बडी थी कि रज्जाक ने सालों से पैसा जमा कर रहे गरीबों का पैसा गवां दिया। सब कुछ लुटने के बाद रज्जाक अपनी संपत्तियों को ठिकाने लगाकर भाग गया। लेकिन पुलिस को रज्जाक के बारे सुराग लग गया है। जल्द ही रज्जाक सलाखों के पीछे होगा लेकिन रज्जाक को ठगने वाले गुरु तक पहुंचने का प्रयास पुलिस कर रही है।

———————————————
प्रोपर्टी, सोना, लोन और फिर​ मिला ठग को उससे बडा ठग
सूत्रों की मानें तो गैरकानूनी तरीके से मुस्लिम फंड चालकर ​करोडों रुपए बनाने वाले अब्दुल रज्जाक ने लोगों के पैसे से करोडों रुपए की प्रोपर्टी बनाई। गोल्ड में इनवेस्ट किया। क्योंकि बडी संख्या में लोग सोने गिरवी रखकर रज्जाक से पैसे लेकर जाते थे। इसी तरह कई साझेदारों से प्रोपर्टी डीलिंग का खेल खेला और मोटी कमाई की। काले धन को सफेद भी किया और इसी बीच रज्जाक की भूख और ज्यादा बढ गई। इसी लालत को देखकर रज्जाक को किसी ठग ने अपना शिकार बना लिया। और विदेश से 200 करोड रुपए का कबीर निधि फंड में निवेश करने के नाम पर मोटी रकम ऐंठ ली। इस मोटी रकम को वापस पाने के लिए रज्जाक एक के बाद एक पैसा देता गया और मुस्लिम फंड का पैसा गंवा दिया। जिसके बाद रज्जाक के पास भागने के सिवा केाई चारा नहीं रहा।

——————————————————
जल्द हो सकती है रज्जाक की गिरफ्तारी
पुलिस सूत्रों की मानें तो अब्दुल रज्जाक के बारे में बहुत सी अहम जानकारी हाथ लगी है। जल्द ही पुलिस रज्जाक की गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा कर सकती है। हालांकि इससे पहले रज्जाक को ठगने वाले शातिर तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रज्जाक को यूपी के संभल के किसी ठग ने झांसा दिया था। वहीं गरीब जनता अपनी जमापूंजी वापसी के लिए पुलिस की ओर टकटकी लगाए है। लेकिन ये बहुत मुश्किल है। वहीं अमीर लोग बच रहे हैं क्योंकि मोटी रकम रज्जाक को दी वो पैसा कहां से आया ये बता नहीं पा रहे हैं और इसलिए पैसा वापस मांगने में हलक सूख रहा है।

Read This Also : हरिद्वार की इन आठ अवैध कॉलोनियों पर चला बुल्डोजर, सील, मुकदमें, लोगों के करोड़ों फंसे

Muslim fund scam Muslim Fund owner lost crores of the poor in gambling
Muslim fund scam Muslim Fund owner lost crores of the poor in gambling
Share News