Madan Kaushik

मिशन 2022: मदन कौशिक चुनाव नहीं लडें तो कौन से भाजपा नेता हो सकते हैं संभावित उम्मीदवार, पढिए


बिंदिया गोस्वामी/विकास कुमार।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार विधानसभा सीट से चार बार के विधायक है और ये चर्चा आम है कि प्रदेश की कमान संभालने के कारण हो सकता है कि मदन कौशिक चुनाव ना लडें। अगर मदन कौशिक चुनाव नहीं लडते तो वो कौन से चेहरे हो सकते हैं जो हरिद्वार नगर सीट से भाजपा के संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं।

Add2

—————————————————
क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार
वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी बताते हैं कि इसमें कोई दो राय नहीं कि भाजपा अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट बदलने जा रही है। ये भी चर्चा है कि प्रदेश अध्यक्ष को चुनाव ना लडने के लिए कहा जाए। अगर ऐसा होता है तो हरिद्वार से निशंक खेमे के ओम प्रकाश जमदग्नि मुफीद उम्मीदवार हो सकते हैं। मनोज गर्ग का नाम भी फेहरिस्त में जोड सकते हैं लेकिन वो उतने असरदार नहीं दिखते हैं। फिलहाल भाजपा के पास हरिद्वार में कोई संत चेहरा नहीं है जो चुनाव लड सके लेकिन इस ओर भी सोचा जा सकता है, क्योंकि इस सीट से पहले जगदीश मुनि कई बार विधायक रहे हैं।

aa3 1


वहीं वरिष्ठ पत्रकार आदेश त्यागी बताते हैं कि ओम प्रकाश जमदग्नि, मनोज गर्ग, विकास तिवारी, मुकैश कौशिक और युवाओं की बात करें तो उज्जवल पंडित, सौरभ सिखौला, कन्हैया खेवडिया भी संभावित दावेदारों में से हो सकते हैं। विशाल गर्ग की बात करें तो अभी वो खुद तय नहीं कर पा रहे हैं कि वो एक नेता हैं या सामाजिक कार्यकर्ता, इसलिए विशाल गर्ग संभावित दावेदार नहीं हो सकते हैं।

3


वरिष्ठ पत्रकार रतनमणि डोभाल बताते है कि मदन कौशिक अगर चुनाव नहीं लडें तो वो चाहेंगे कि मुकेश कौशिक या उनके परिवार से किसी का टिकट हो, लेकिन भाजपा के दूसरे नेता इसका विरोध करेंगे जो मुकेश कौशिक के सामने मुश्किलें खडी करेगा। ओम प्रकाश जमदग्नि, विकास तिवारी बेहतर विकल्प है। मनोज गर्ग बतौर मेयर हरिद्वार में वो छाप नहीं छोड पाए जिसकी उनसे उम्मीद थी, हालांकि वैश्य समुदाय से होने के कारण उनकी दावेदारी प्रबल बैठती है। जहां तक पंजाबी समुदाय से किसी उम्मीदवार की बात करें तो पंजाबी समाज में ऐसा कोई नेता नजर नहीं आता है और सच तो ये है कि इस समाज से किसी नेता को उभरने भी नहीं दिया गया है। संजय सहगल व पंकज सहगल भी सिर्फ अपने मैनजमेंट से पद पाने में कामयाब हो जाते हैं। हां अन्नू कक्कड एक उम्मीदवार हो सकती है। ये सही है कि भाजपा को नगर सीट से बदलाव कर देना चाहिए, क्योंकि बीस साल का समय बहुत ज्यादा होता है और मदन कौशिक के खिलाफ एंटी इनकम्बेसी ज्यादा है।

7
4
6
2
1
Add 1
aa43
Share News