land fraud in Haridwar two congress leader and saints booked by police

करोड़ों की जमीन धोखाधडी में दो कांग्रेसी नेताओं, महामंडलेश्वर सहित छह पर मुकदमा, इस बडे नेता के हैं करीबी


रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
नामी संत के ब्रह्मलीन होने पर जमीन को कूटरचना कर इकरारनामा करने के आरोप में कांग्रेसी पार्षद सहित दो कांग्रेस नेताओं, एक संत व दो महिलाओं पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों के खिलाफ पथरी थाने में आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों कांग्रेसी नेता हरीश रावत गुट के हैं और पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी के करीबी माने जाते हैं। महावीर शर्मा हरिद्वार से कांग्रेस के पार्षद है जबकि जमीन का इकरारनामा जिनके नाम किया है बलराज गहल्याण भी कांग्रेस नेता है। दोनेां ही हरीश रावत खेमे के हैं और सतपाल ब्रह्मचारी के करीबी है।

——————————
क्या है मामला
शिकायतकर्ता स्वामी वेदांत प्रकाश उर्फ़ अनुज ब्रम्हचारी ने बताया कि उनके गुरु ब्रम्हलीन स्वामी सहज प्रकाश सरस्वती की एक कृषि भूमि ग्राम बादशाहपुर शेरपुर भट्टिपुर परगना ज्वालापुर तहसील जिला हरिद्वार में स्थित है| गुरु के 14 नवम्बर 2020 को ब्रम्हलीन हो जाने के उपरान्त से प्रार्थी ही उक्त जमीन का मालिक व काबिज है। इस भूमि को लेकर प्रार्थी का तृप्ता शर्मा पुत्री नन्दलाल निवासी म. न. 313/28, खीद्री बोरावाली गली निकट खन्ना टेंट हाउस मोगा पंजाब व सुखजीत कौर पुत्री गुरमेल सिंह निवासी हनुमान बस्ती भवानीगढ़ जिला संगरूर पंजाब हाल निवासी हरिपुर कलां रायवाला देहरादून से अपर आयुक्त न्यायालय देहरादून में एक वाद चल रहा है।समे न्यायालय ने प्रार्थी को विपक्षिगणों के विरुद्ध 10 मार्च 2022 को स्थगनादेश प्रदान किया था व भूमि पर यथास्थिति बनाये रखने के आदेश पारित किये थे।

—————————————
विवाद के बावजूद 25 लाख में किया इकरार नामा
उन्होंने आरोप लगाया कि जानकारी होने के बावजूद एक कूटरचित वसीयत के आधार पर उपरोक्त दोनों महिलाओं ने महामण्डलेश्वर स्वामी कमलपुरी निवासी शंकरपुरी आश्रम खडखड़ी हरिद्वार के साथ मिलकर 16 मार्च को वेदांत प्रकाश की भूमि का रजिस्टर्ड इकरारनामा बलराज गहलियाण पुत्र जुगलाल गहलियाण निवासी प्लाट न 2/4, टिहरी विस्थापित कॉलोनी नया शिवालिक नगर रानीपुर हरिद्वार के नाम पर तहसील ज्वालापुर हरिद्वार में कर दिया व उसकी एवज में 25,00,000(रूपये पच्चीस लाख) बतौर बयाना आर.टी.जी.एस द्वारा प्राप्त भी कर लिए| इस इकरारनामे के गवाह हरिद्वार नगर निगम में कांग्रेस पार्षद महावीर शर्मा पुत्र राजकुमार शर्मा निवासी बसंत गली भूपतवाला हरिद्वार व अंकलेश्वर पुत्र आनन्द मणि निवासी डी-3 तारा अपार्टमेंट सत्यम विहार हरिद्वार है। स्वामी वेदांत प्रकाश की तहरीर पर जाँच के उपरांत पथरी थाना पुलिस ने तृप्ता शर्मा, सुखजीत कौर, कमलपुरी, बलराज गहलियाण, महावीर शर्मा व अंकलेश्वर के विरुद्ध फर्जी कागजात बनाकर प्रार्थी की जमीन खुर्दबुर्द करने के इरादे से जमीन का इकरारनामा कर आर्थिक लाभ प्राप्त करने के आरोप में भा.द.सं. की धारा 420, 120 बी के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया है।

————————————————

land fraud in Haridwar two congress leader and saints booked by police
land fraud in Haridwar two congress leader and saints booked by police
Share News