Kumbh mela corona testing scam accused sharat pant reached haridwar

कुंभ घोटाला: आरोपी पहुंचे हरिद्वार, भाजपा के नेताओं से सीधी बात, स्थानीय विधायक का भी नाम आया, देखें वीडियो


विकास कुमार।
कुंभ मेला हरिद्वार में कोरोना जांच में घोटाला करने के सूत्रधार मैक्स कोरपोरेट सर्विस और नालवा लैब के अफसर गुरुवार को हरिद्वार पहुंचे। हरिद्वार में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार इन सभी से सुबह दस बजे से पूछताछ कर रहे हैं। इस दौरान सीएमओ हरिद्वार डा. एसके झा व मेला स्वास्थ्य अफसर भी मौजूद बताए जा रहे हैं। वहीं मैक्स की ओर से शरत पंत, मल्लिक पंत और नालवा लैब हिसार हरियाणा के पदाधिकारियों के बुलाया गया तो पूछताछ के लिए यहां पहुंचे हैं।सूत्रों के मुताबिक शरत पंत और मल्लिका पंत ने कई अहम खुलासे किए हैं। दोनों से करीब छह घंटे सवाल जवाब हुए हैं। इस दौरान कई महतवपूर्ण् दस्तावेज भी सीडीओ ने अपने पास रखे हैं। हालांकि इनसे एसआईटी को भी सवाल जवाब करने हैं। लेकिन सीडीओ की लंबी जांच के चलते गुरुवार को ये संभव नहीं हो पाएगा। एसआईटी के सूत्रों के अनुसार घोटाले के आरोपियों से शुक्रवार को पूछताछ की जा सकती है।

:::::::::::::::::::
मैक्स के शरत पंत के भाजपा के मंत्रियों और नेताओं से है सीधी बात
कोरोना जांच करने वाली जिस एजेंसी को मेला प्रशासन ने ठेका दिया था उसके मालिक शरत पंत का सीधा लिंक भाजपा के कई बडे नेताओं से निकल रहा है। अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर भी उन्होंने कई बडे नेताओं और मंत्रियों के साथ फोटो अपलोड किए हैं। यही नहीं सीएम तीरथ सिंह रावत के साथ भी उनके फोटो हैं। कांग्रेस ने इसकेा लेकर गंभीर आरोप भी लगाए हैं और पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की हैं
शरत पंत मूलरूप से द्वाराहाट का बताया जा रहा है जो वहां से चुनाव की तैयारी भी कर रहा है। दिल्ली में शरत पंत मल्लिक पंत के साथ मैेक्स कोरपोरेट सर्विस चलाते हैं जो सिर्फ कागजों में चलती है। इसी एजेंसी को भी कुंभ में कोरोना टेस्टिंग करने का काम ​नियमों को ताक पर रख दिया गया था। जिसमें जांच में बडा घोटाला पाया गया है।

:::::::::::::
स्थानीय विधायक का भी नाम उछला
वहीं घोटाले के मुख्य आरोपी शरत पंत ​का राजनीतिक कनेक्शन होने के साथ ही अब भाजपा में ही कई तरह की चर्चाएं चल रही है। सब अनुमान लगा रहे हैं कि दिल्ली में बैठे किस नेता ने शरत पंत की मदद की या फिर सब खेल देहरादून से ही हुआ है। क्योंकि इस मामले को लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत आमने सामने भी आ चुके हैं। उधर, हरिद्वार के स्थानीय विधायक का भी नाम चर्चा में, जिस पर शरत पंत की मदद करने की बात कही जा रही है। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता इन दिनों इस भाजपा विधायक की खूब चर्चा कर रहे हैं।

Share News