images

कोरोना: नई गाइडलाइन्स जारी, शिक्षण संस्थाओं में होगी टेस्टिंग, कई महत्वपूर्ण निर्देश, पढ़िए सभी


विकास कुमार/अतीक साबरी।
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से नए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें राज्य के हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बार्डर चेक पोस्ट, पर्यटक स्थलों और भीड भाड वाले इलाकों में कोविड की रेंडमली टेस्टिंग की जाएगी। साथ ही राज्य के सभी महाविद्यालयों, मेडिकल एवं नर्सिंग कॉलेज, कृषि एवं प्रोद्योगिकी संस्थान, समस्थ्य विवि और अन्य सभी शैक्षिक संस्थानों में कोविड टेस्ट किया जाएगा।
वहीं दूसरी ओर राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्करों की भी टेस्टिंग की जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी सावर्जनिक स्थानों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखना और हाथों को सेनेटाइज करने के नियमों का पालन कडाई से कराया जाएगा। वहीं कारोना के नए वायरस ओमीक्रान को लेकर प्रत्येक जनपद में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, बीमार लोगों और गर्भवती एवं स्तनपान कराने वाली महिलाओं को आवश्यक और स्वास्थ्य संबंधी कारणों से ही घर के बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी।

———————————
राज्य में कोरोना के 28 नए केस आए, हरिद्वार में आठ पुलिसकर्मी भी संक्रमित हुए : वहीं दूसरी ओर हरिद्वार में पुलिसकर्मियों की जांच की गई। जिसमें एक पुलिस अधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी को अगले कुछ दिनों के लिए आइसोलेट होने की सलाह दी गई है।

Share News