Doon police busted fake cement factory in uttarakhand two arrested

देहरादून में बन रहा था नकली सीमेंट, हरिद्वार में भी थी सप्लाई, दो गिरफ्तार—एक फरार


विकास कुमार/ अतीक साबरी।
देहरादून की पटेलनगर पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि तीसरा आरोपी फरार है। पुलिस का दावा है कि मिलावटी सीमेंट उत्तराखण्ड के काशीपुर में तैयार किया जाता था जहां से वो देहरादून आता था और फिर अन्य इलाकों में नामी कंपनियों के कट्टों में भरकर सप्लाई किया जाता था। पुलिस ने नकली सीमेंट के कट्टे भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक देहरादून के अलावा हरिद्वार व अन्य इलाकों में भी सीमेंट की सप्लाई की जाती थी।
देहरादून में वारदात का खुलासा करते हुए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि आरोपी नदीम अपने साथी नसीर के साथ मिलकर काफी समय से दोनो जगहों शकुन्तला एनक्लेव व हरभजवाला मे नकली सीमेन्ट की फैक्ट्री का संचालन कर रहा था। शकुन्तला एन्कलेव मे अंसारी ट्रेर्डस के नाम से सीमेन्ट , रेत , ईंट , बजरी , ड्स्ट आदि के लिए एक दुकान भी खोल रखी है, जिसकी आड मे दोनो तैयार किया नकली सीमेन्ट ग्राहकों को आर्डर पर उनके बताये पते पर सप्लाई करते है।

———————
शाहीन बाग से आता था डैमेज सीमेंट
आरोपियों ने बताया कि जिसके लिए हम दोनो अल्फा ट्रेर्डस शाहीन बाग, अबुलफजल एनक्लेव जामियानगर नई दिल्ली से डैमेज सीमेन्ट आर्डर करते है तथा सीमेन्ट प्राप्त करने के लिए उनके बताये पते काशीपुर के गोदाम से डैमेज सीमेन्ट को मंगवाकर अपने फैक्ट्री मे लाकर उसमे असली सीमेन्ट की मिलावट कर नये खाली अल्ट्राटेक , ACC के कट्टो मे भरकर बेचते थे। डैमेज सीमेन्ट का कट्टा लगभग 250 रुपये का मिलता है, जिसे हम ग्राहक को मार्केट रेट से 20-30 रुपये कम कर 420 रुपये मे बेचते है । हमने पुलिस से बचने के लिए अपना पता THDC कालोनी अपोजिट स्वास्तिक प्लाजा बंजारावाला देहरादून बता रखा है, जिसकी आड मे हम डैमेज सीमेन्ट से हरभजवाला मे नकली सीमेन्ट तैयार करने के लिए रखते है ।
सीमेन्ट को काशीपुर से नकली फैक्ट्री तक लाने का काम ड्राईवर मौहम्मद राशिद ट्रक से करता है , जिसकी सहायता से हम नकली सीमेन्ट को ट्रक मे भरकर विभिन्न ग्राहको तक भी पहुंचाते है । आरोपियों ने त्रिदेव एट्रप्राईजेज बल्लभगढ हरियाणा से डैमेज माईसेम सीमेन्ट के 600 कट्टे व अल्फा ट्रेर्डस शाहीन बाग जामियानगर नई दिल्ली से डैमेज अल्ट्राटेक सीमेन्ट के 360 कट्टे अलग-अलग ट्रको मे काशीपुर गोदाम से मंगवाये थे जिसमे 600 कट्टे शकुन्तला एनक्लेव मे व 360 कट्टे हरभजवाला फैक्ट्री मे उतारे थे, हमे वर्तमान मे 350 कट्टो का ऑर्डर मिला है जिसके लिए हम नकली सीमेन्ट तैयार कर रहे थे ।

नाम / पता गिरफ्तार अभियुक्त गण-

1- नदीम पुत्र अली निवासी गाँव मौहल्ला तेलीयान रानी का लण्ढौरा थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार । हाल पता- शकुन्तला एन्कलेव थाना पटेलनगर जनपद देहरादून उम्र 30 वर्ष ।
2-मौहम्मद राशिद पुत्र अब्दुल वहीद निवासी अली खाँ थाना काशीपुर उधमसिह नगर उम्र-38 वर्ष ।

Share News