contractor of jal shakti mission press conference on price hike inflation

कांट्रेक्टर बोले महंगाई ने मार डाला, चेतावनी नहीं करेंगे काम, पीएम मोदी को लेकर भी कही बड़ी बात

विकास कुमार।
देवभूमि जल शक्ति कांट्रक्टर वेलफेयर एसोसिएशन सोसायटी ने प्रेस वार्ता कर निर्माण सामग्री के बढते दामों पर नाराजगी जताई और कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ रही है उसी प्रकार कांट्रेक्ट वेल्यू भी बढाई जाए ताकि बढती महंगाई के बीच कांट्रेक्टर अपने प्रोजेक्ट पूरे कर सके। सोसायटी के अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने बताया कि पिछले तीन महीनों में महंगाई की सुनामी आ गई है। ऐसे में कांट्रेक्टर अपने प्रोजेक्ट पूरे नहीं कर पा रहे हैं। सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम हो रहा है। अगले दस दिनों में ठेकेदार कार्य बहिष्कार पर चले जाएंगे। इससे प्रदेश में करीब 1300 करोड़ रुपए के पेयजल प्रोजेक्ट लटक जाएंगे। उन्होंने कहा कि महंगाई को देखते हुए प्रोजेक्ट कोस्ट बढनी चाहिए ताकि प्रोजेक्ट गुणवत्ता के आधार पर पूरे किए जा सके।

————————————
बैठक में की पीएम मोदी की तारीफ
वहीं कांट्रेक्टर सोसायटी ने पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि देश में उन जैसा प्रधानमंत्री नहीं आया जो हर घर जल हर घर नल के लिए गंभीर हो। पीएम मोदी ने अनेकों योजनाएं चलाई जिसके कारण ही आज देश तरक्की कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नियमों को राज्य सरकार लागू नहीं कर रही है। जिस कारण कांट्रेक्टों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

—————————————
थर्ड पार्टी जांच से ठेकेदारों का शोषण
उन्होंने ये भी कहा कि थर्ड पार्टी जांच कराने के विरोध में ठेकेदार नहीं है। लेकिन काम पूरा होने के अधिकतम पंद्रह दिनों के भीतर थर्ड पार्टी जांच होनी चाहिए। अभी ये देखा जा रहा है कि थर्ड पार्टी डेढ साल बात तक आती है और इस जांच के चक्कर में ठेकेदारों का 25 प्रतिशत पैसा फंसा रहता है। उन्होंने कहा कि यही हाल रहा तो ठेकेदारों के सामने अपने परिवारों को चलाने की चुनौती बन जाएगी। बैठक में सुनील गुप्ता, मुबारिक अली आदि कांट्रेक्टरों ने शिरकत की।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!