another case registered in hate speech case in uttarakhand

हेट स्पीच केस: धर्म संसद आयोजक यति नरसिंहानंद सहित दो संतों पर भी मुकदमा, संत भी आए विरोध में


विकास कुमार।
हरिद्वार में धर्म संसद आयोजित कर एक समुदाय विशेष के खिलाफ हेट स्पीच देने के मामले में वसीज रिजवी, धर्मदास और साध्वी अन्नापूर्णा के बाद अब धर्म संसद आयोजित करने वाले जूना अखाडे के महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद और स्वामी धर्मराज सिंघू के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। इब इस मामले में कुल पांच नामजद हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस अभी सभी वीडियो की जांच में लगी है। हालांकि गिरफ्तारी ना होने पर मुस्लिम समुदाय के लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जल्द ही इस मामले में पुलिस चार्जशीट दाखिल कर सकती है।
पिछले माह उत्तरी हरिद्वार के वेद निकेतन में सम्पन्न हुई धर्मसंसद में वर्ग विशेष को लेकर भड़काऊ भाषण देने का मामला उछला था।

यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ ज्वालापुर पुलिस ने गुलबहार कुरैशी ने धार्मिंक उन्माद फैलाने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। अब सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि विवेचक की जांच में संत यति नरसिंहानंद एवं धर्मराज सिंधू के नाम भी सामने आए है, जिनको भी नामजद कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने हेट स्पीच के मामले में कहा था कि संतों को संयमता से काम लेते हुए वाणी की मर्यादा पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी पर दिए गए बयानों पर कडा ऐतराज जताते हुए कालीचरण को संत होने से इनकार किया था।

————————
खबरों को व्हट्सएप पर पाने के​ लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

3 1
1 2
4
2 1
nAWAN1243
Share News