BJP leader suresh joshi daughter become diksha joshi ias clear upsc exam

उत्तराखण्ड भाजपा के सीनियर नेता की बेटी बनी अफसर, यूपीएसी परीक्षा पास की , एमबीबीएस भी कर चुकी हैं

विकास कुमार।
उत्तराखण्ड में भाजपा के सीनियर नेता सुरेश जोशी की बेटी डा. दीक्षा जोशी ने यूपीएससी सिविल परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19वीं रैंक हासिल की है। दीक्षा जोशी उत्तराखण्ड के सीमांत जनपद पिथौरागढ की रहने वाली है और उन्होंने शुरुआती शिक्षा देहरादून के वेल्हम गलर्स कॉलेज से की है। इसके बाद उन्होंने हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट से एमबीबीएस की पढाई की और कुछ समय दून अस्पताल में इंटर्नशिप भी की और यही से उन्होंने सिविल सेवा में जाने की प्रेरणा भी मिली। दीक्षा ने दो साल तैयारी की और कठिन परिश्रम के बाद उन्होंने पहले ही प्रयास में 19वीं रैंक हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। BJP leader suresh joshi daughter become diksha joshi ias clear upsc exam


संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए परिणाम के अनुसार इस परीक्षा में कुल 685 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इनमें से 244 सामान्य वर्ग से, 73 ईडब्ल्यूएस, 203 ओबीसी, 105 एससी और 60 एसटी वर्ग के उम्मीदवारों का चयन हुआ है।
सिविल सेवा परीक्षा 2021 के परिणाम के अनुसार श्रुति शर्मा ने ऑल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की है। वहीं, दूसरे स्थान पर अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला रही हैं। इस साल तीनों ही टॉपर लड़कियां बनी हैं। वहीं उत्तराखंड की बेटी दीक्षा जोशी ने भी देशभर में 19वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। परिणाम जारी होने के बाद से भाजपा नेता के घर में खुशी का माहौल है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित तमाम खासोआम ने दीक्षा जोशी की इस कामयाबी पर बधाई दी है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!