BHEL Haridwar News bhel sports stadium shopping complex in Haridwar BEHL hospital haridwar

BHEL Stadium Haridwar में बाहरी लोगों की नो एंट्री, पार्कों में भी रोक, भेल का तुगलकी फरमान


KD. BHEL Stadium Haridwar

BHEL Stadium Haridwar भेल हरिद्वार ने स्टेडियम और पार्कों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। यह तुगलकी फरमान भेल प्रबंधन की और से लिया गया है। बड़ा सवाल यह है की एक तरफ जहां भाजपा के पूर्व मंत्री मदन कौशिक की बेटे की शादी के लिए खेल के मैदान नियमों को ताक पर रखकर दिया गया। वही शहर के आम लोगों के लिए बीएचएल के पार्क और स्टेडियम में घुसने पर पाबंदी लगाई जा रही है।BHEL Stadium Haridwar

भेल प्रबंधन ने स्टेडियम के बाहर टांगे बैनर में साफ शब्दों में लिखा है कि बीएचएल के स्टेडियम व पार्क बीएचईएल कर्मचारियों और भेल से रिटायर हुए कर्मचारियों व उनके आश्रितों के लिए ही हैं । बाहर के लोगों के लिए पार्क और स्टेडियम में प्रवेश प्रतिबंधित है । यही नहीं भेल ने सुरक्षाकर्मी भी तैनात कर दिए हैं जो कार्ड दिखाने के बाद ही पार्क और स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति देंगे ।BHEL Stadium Haridwar

भेल प्रबंधन के इस तुगलकी फरमान का विरोध शुरू हो गया है। खुद भेल श्रमिक भी इसे सही नहीं मान रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है की पार्क और स्टेडियम व अन्य खेल के मैदान पब्लिक प्रॉपर्टी होते हैं। कोई भी इन पर प्रवेश के लिए पाबंदी नहीं लगा सकता है। अगर इसी तरह की पाबंदी भेल कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए शहर में लगा दी जाए तो क्या होगा।

वरिष्ठ पत्रकार रतन मणि डोभाल ने बताया कि पार्क और स्टेडियम में जाने पर रोक लगाना पूरी तरह असंवैधानिक और गैरकानूनी है। भेल प्रबंधन का इस फैसले में साफ तौर पर इंकार झलकता है। भेल के ईडी को इस बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा की भेल यहां किसानों की जमीनों पर बना हुआ है। और स्थानीय लोगों के बच्चे या वह अगर भेल के स्टेडियम और पाक का फायदा नहीं उठा सकते तो और कौन उठाएगा।

इसके खिलाफ शहर के लोगों को खड़ा होकर आंदोलन करना चाहिए। गौरतलब है इससे पहले भेल प्रबंधन ने शॉपिंग कंपलेक्स की दुकानों को बंद करने के लिए 9 बजे का समय निर्धारित कर दिया था। इसमें तर्क यह दिया गया था कि शहर के लोग यहां आकर शराब पीकर हुड़दंग मचाते हैं। भेल प्रबंधन लगातार शहर के लोगों को बदनाम और उनके अधिकारों का हनन कर रहा है।

IMG 20230503 164952 copy 1200x700
Share News