Dalit leaders of congress are angry of Harish rawat and other congress leaders

हरीश रावत की नारजागी वाले बयान पर अनुपमा रावत ने कांटे की बात कह दी, जानिये क्या कहा


रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने फेसबुक पर पोस्ट कर एक बार फिर सियासत गरमा दी है। हरीश रावत ने अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पर हमला किया है। हालांकि उन्होंने अपनी पोस्ट में किसी का नाम नहीं लिया। लेकिन, उनकी पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर हरीश रावत के समर्थन में पोस्ट की जाने लगी और उनका बयान तेजी से वायरल हो गया। वहीं इस बारे में हमने उनकी बेटी अनुपमा रावत जो कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं से बात की और हरीश रावत के बयान का मतलब जानने की कोशिश की।

———————
क्या बोली अनुपमा रावत
अनुपमा रावत ने कहा कि मैंने भी हरीश रावत जी का बयान सोशल मीडिया पर पढा है और उनकी नाराजगी किस बात से हैं या वो पोस्ट के जरिए क्या कहना चाहते हैं, ये तो वो ही बेहतर बता सकते हैं। लेकिन एक बात बिल्कुल साफ है कि जो भी उन्होंने पोस्ट किया वो उत्तराखण्ड, उत्तराखण्डियत और पार्टी के लिए है। उनका जीवन हमेशा राज्य और पार्टी के संघर्ष के लिए रहा है और ऐसे में वो अगर कुछ कह रहे हैं तो ये उत्तराखण्ड और पार्टी के फायदे के लिए ही होगा। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि क्या पार्टी में कोई ताकत हरीश रावत को बांधने का काम कर रही है तो उन्होंने साफ कहा कि इस बारे में हरीश रावत ही ज्यादा बता सकते हैं।

————————————
बढते नशे को लेकर पिता से की चर्चा
वहीं हरीश रावत ने अनुपमा रावत और आनंद रावत को लेकर भी एक पोस्ट की जिसमें उन्होंने राज्य में बढते नशे और युवाओं को लेकर भविष्य की योजनाओं पर बात की। इस पर अनुपमा रावत ने कहा कि अक्सर हम जहां जाते हैं और लोगों से बात करते हैं तो प्रदेश के युवाओं के सामने आज सबसे बडी चुनौती नशे की है। नशा हमारी पीढिया खत्म करने पर तुला है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इसलिए हम भाई—बहन जब हरीश रावत जी से मिले तो उनके सामने ये समस्या प्रमुखता से साझा की और बताया कि किस तरह से युवाओं को प्रोत्साहित कर उनकी उर्जा और जोश को सफलता में बदला जा सकता है जो नशे के खिलाफ एक बडा प्रभावी कदम होगा। तभी हरीश रावत जी ने युवाओं के लिए महेंद्र सिंह धोनी और हॉकी खिलाडी वंदना कटारिया के नाम पर युवक और युवती मंडल बनाने और आर्थिक प्रोत्साहन देने की बात की।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News