actor Harsh Gautam Haridwar in bollywood

हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकार के बेटे की बॉलीवुड में एंट्री, 30 से ज्यादा सीरियल, फिल्मों में कर चुके काम


पत्रकार के बेटे की बॉलीवुड में एंट्री Harsh Gautam Haridwar

रतनमणी डोभाल।
हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकार ओम गौतम ‘फक्कड’ के बेटे ने बॉलीवुड में सधी हुई शुरुआत की है। इंजीनियर से एक्टर बने हरि ओम हर्ष गौतम अभी तक 30 से अधिक सीरियल्स में काम कर चुके हैं। जबकि ​बडी फिल्म में उन्होंने राधिका आप्टे जैसे जानी मानी अदाकारा के साथ काम किया है। वहीं दूसरी ओर वो दो बडी फिल्मे में भी कर चुके हैं जो जल्द ही रिलीज होने वाली हैं। इसमें फेमस शो भाभी जी घर पर हैं और हप्पू की अलटन पलटन, भाग्य लक्ष्मी आदि सीरियल शामिल हैं। पत्रकार के बेटे की बॉलीवुड में एंट्री

WhatsApp Image 2023 08 01 at 15.11.48 1
actor Harsh Gautam Haridwar in bollywood

नौकरी में नहीं थी सेल्फ रेसपेक्ट तो सपनों को सच करने निकल पडे मुंबई
पेशे से इंजीनियर हरिओम हर्ष गौतम बताते हैं कि इंजीनियरिंग करने के बाद उनका सपना था कि वो बडी कंपनी में काम करें और उन्होंने जयपुर, हरिद्वार व अन्य जगहों पर जॉब भी की। लेकिन नौकरी में सेल्फ रेस्पेक्ट नहीं थी और अपनी सेल्फ रेस्पेक्ट खोकर काम करना उन्हें मंजूर नहीं था। इसलिए उन्होंने मुंबई जाकर एक्टर बनने का सपना ठाना और उसे पूरा करने के लिए अपनी कला और एक्टिंग पर खूब मेहनत भी की।

मुंबई से पहले आर्मी ज्वाइन करने का प्रयास किया
वहीं एक्टर बनने से पहले उन्होंने ​डिफेंस सर्विसेस में जाने का भी फैसला किया, जो उनके बचपन का सपना था। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी की लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए। इसके बाद उन्होंने मुंबई जाने के बारे में सोचा। हालांकि मुंबई में उनका कोई जानकार नहीं था और ये भी नहीं जानते थे कि आगे की राह क्या होगी। लेकिन, कोराना काल से पहले वो मुंबई पहुंच गए।

actor Harsh Gautam Haridwar in bollywood
actor Harsh Gautam Haridwar in bollywood

मुंबई पहुंच कर एक्टिंग क्लासेस ज्वाइन की
हरिओम हर्ष गौतम ने मुंबई में पहले एक्टिंग क्लास ज्वाइन की। छह महीने की एक्टिंग क्लास में तीन महीने की क्लास के बाद लॉकडाउन लग गया और उन्हें वापस हरिद्वार आना पडा। लेकिन हरिद्वार में आकर वो खाली नहीं बैठे यहां भी अपने भाई हरि ओम गौतम और माता प्र​मिला गौतम की मदद से वो अपनी एक्टिंग तराशने का काम करते रहे। वो बताते हैं कि इसमें उनके भाई और माता ने काफी मदद की। इस दौरान उन्होंने राधिका आप्टे और​ विक्रांत मैसी की फिल्म फोरेंसिक के लिए आडिशन भी दिया और वो सेलेक्ट हो गए। जहां उन्होंने एक महत्वपूर्ण किरदार को निभाया। उनके काम को सराहा गया।

WhatsApp Image 2023 08 01 at 15.13.48
actor Harsh Gautam with his family in Haridwar

विजन क्लीयर और मेहनत को जाता है श्रेय
इतने कम समय में 30 से अधिक सीरियल और फिल्में करने वाले इंजीनियर हरिओम हर्ष गौतम ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने अपना विजन क्लीयर किया। उनके सामने सिर्फ एक ही मकसद था एक्टर बनना। इसके बाद उन्होंने अपने टैलेंट को निखारा और अभी भी उस पर काम कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने मुंबई में आडिशन देना शुरु किया। काफी बार फेल भी हुए लेकिन एक बार काम मिलना शुरु हुआ तो मिलता चला गया। उन्होंने कहा कि अभी और ज्यादा मेहनत और लगन से काम कर रहा हूं। उन्होंने अब तक की सफलता के लिए अपने माता—पिता और भाई को श्रेय दिया जबकि अपने दोस्तों और सहयोगियों का भी वो दिल से अभिनंदन करते हैं।

WhatsApp Image 2023 08 01 at 15.16.32
Share News