अवैध खनन पर मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद पर सीधा हमला, कल से आंदोलन का ऐलान


विकास कुमार।

हरिद्वार ग्रामीण की रवासन नदी में हो रहे बड़े पैमाने पर अवैध खनन को लेकर आम आदमी पार्टी ने मौजूदा सरकार के कद्दावर मंत्री और स्थानीय विधायक स्वामी यतीश्वरानंद पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी के हरिद्वार ग्रामीण के विधानसभा प्रभारी नरेश शर्मा ने हरिद्वार प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि हरिद्वार ग्रामीण को बाहरी अवैध खनन माफियाओं के जरिए लूटा जा रहा है। इसमें भाजपा के मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी का हाथ है और आलेख आलोक द्विवेदी को सीधे तौर पर मंत्री यतीश्वरानंद का समर्थन है।

स्थानीय लोगों को अवैध खनन से भारी नुकसान हो रहा है। और माफिया अपने जेबें भर रहे हैं। राजस्व का भी करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने स्वामी यतीश्वरानंद और भाजपा के मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है जिन्होंने खनन का पट्टा दिया और अवैध खनन पर आंखें मुंदी रखी। वही नरेश शर्मा ने आम आदमी और पार्टी की ओर से दावा करते हुए कहा कि अवैध खनन हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में एक बहुत बड़ा चुनावी मुद्दा है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अवैध खनन में लिप्त हैं। कल से अवैध खनन के खिलाफ बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। लालढांग और हरिद्वार के दूसरे इलाकों में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। नरेश शर्मा ने स्वामी यतीश्वरानंद को चुनौती देते हुए कहा कि हरिद्वार ग्रामीण के बदहाली पर वह स्वामी यतीश्वरानंद से किसी भी मंच पर वाद विवाद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने स्वामी यतीश्वरानंद की संपत्ति की जांच की मांग भी की है।

इससे पहले कांग्रेस भी हरिद्वार ग्रामीण में हो रहे अवैध खनन पर स्वामी यतीश्वरानंद को घेर चुकी है और उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार की देखरेख में अवैध खनन हो रहा है। वहीं स्वामी यतीश्वरानंद की ओर से सभी आरोपों का खंडन किया गया। उन्होंने कहा कि प्रशासन अवैध खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है और जो भी अवैध खनन में लिप्त हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी इसमें। उनका अवैध खनन में कोई हाथ नहीं है।

Share News