PK gave presentation before the top congress leaders may join congress soon

कांग्रेस को पीके का सहारा: 2024 के लिए प्रशांत किशोर ने टॉप लीडर्स के सामने रखा प्लान

रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
कांग्रेस के डूबते जहाज को बचाने को लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में टॉप लीडर्स के सामने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रजेंटेशन दी। आने वाले राज्यों के चुनावों के अलावा खासतौर पर ये प्रजेंटेशन 2024 में होने वाले आम चुनावों पर फोकस थी। करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में कई योजनाओं पर काम करने के लिए कहा गया। वहीं कांग्रेस के टॉप नेताओं ने प्रजेंटेशन के बाद प्रशांत किशोर से पार्टी ज्वाइन करने का सवाल भी पूछा। वहीं इस मामले में प्रशांत किशोर मई तक फैसला ले सकते हैं। PK gave presentation before the top congress leaders may join congress soon
गौरतलब है कि प्रशांत किशोर जाने माने चुनाव रणनीतिकार हैं और कई चुनावों में अपनी रणनीति को सफल साबित कर चुके हैं। अब वो कांग्रेस को बचाने के लिए कांग्रेस के लिए काम करना चाहते हैं। इससे पहले प्रशांत किशोर की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूर्व में कई बार मुलाकात हो चुकी है। लेकिन इस बाद दस जनपथ में आयोजित इस बैठक में सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, एके एंटोनी, दिग्विजय सिंह, अजय माकन, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, पी. चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला को बुलाया गया था।

—————————————
पीके के प्लान पर कमेटी करेगी विचार
उधर, प्रशांत किशोर ने जो प्रजेंटेशन दिया हैं उस पर सोनिया गांधी ने एक कमेटी बनाने की घोषणा की हैं ये कमेटी एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी। माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर के प्लान पर काम करने की पूरी रणनीति तैयार हो चुकी है। कमेटी की रिपोर्ट महज एक औपचारिकता भर है। हालांकि, ये देखना होगा कि कांग्रेस अपने खत्म होते जनाधार और लगातार मिल रही हार से पार्टी को बचाने के लिए क्या प्रशांत किशोर के प्लान पर पूरी तरह काम कर पाएगी या फिर कोई और रणनीति अभी भी पार्टी के पास है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!