Uttarakhand bjp assembly elections

भाजपा के दो नेताओं की सड़क हादसे में मौत, पैनल में नाम के लिए दिल्ली में कांग्रेस के दावेदारों का डेरा

विकास कुमार।
नैनीताल में विजय संकल्प यात्रा से लौट रहे दो भाजपा नेताओं की सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक उनकी कार को रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। वहीं हादसे में दो बाइक सवार भी घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि कमोला गांव निवासी और कोटाबाग के भाजपा मंडल महामंत्री जगदीश गुर्रो (40) और मंडल मंत्री सुमित चौहान (35) बैलपड़ाव में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के बाद अपनी कार से घर लौट रहे थे। कार जैसे ही कमोला में घर के पास पहुंची तभी सामने से आ रही रोडवेज बस ने उसे टक्कर मार दी। हादसे सुमित चौहान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जगदीश गुर्रो ने हल्द्वानी के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में बाइक सवार विशाल नेगी पुत्र कुंदन नेगी व रजत नगरकोटी पुत्र प्रकाश नगरकोटी निवासी मोती नगर हल्द्वानी घायल हो गए। जगदीश गुर्रो के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं, जबकि सुमित की चार साल की बिटिया है। उनकी पत्नी नर्स है।

————————————————
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल, दावेदार दिल्ली में जमे
उधर, दिल्ली में तीन दिसंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है। जिसके लिए उत्तराखण्ड से बडे नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी ओर टिकट की आस लगाए बैठे दावेदार भी अपना नाम पैनल में आने के लिए दिल्ली की ओर कूच कर गए हैं। कई नेता पहले से ही दिल्ली में जमे हैं। एक नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि कल की बैठक महत्वपूर्ण हैं और पैनल में नाम लाने के लिए सभी नेता अपने संपर्कों को भुनाने की जुगत में लगे हैं।

———————————————
भाजपा ने पैनल तैयार करने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए
पार्टी पदाधिकारी दीप्ति रावत, डॉ. आदित्य कुमार व बलवीर घुनियाल को पुरोला, यमुनोत्री व गंगोत्री, प्रतापनगर, धनौल्टी का पर्यवेक्षक बनाया गया है। अनिल गोयल, अतर सिंह असवाल व स्वराज विद्वान को बदरीनाथ, थराली, कर्णप्रयाग, केदारनाथ व रुद्रप्रयाग का पर्यवेक्षक,  राजेंद्र बिष्ट व विनय रुहेला को घनसाली, देवप्रयाग, नरेंद्रनगर व टिहरी का पर्यवेक्षक बनाया है। राजेंद्र भंडारी व अतर सिंह तोमर को मसूरी, चकराता, ऋषिकेश, विकासनगर व सहसपुर का, सुरेश भट्ट व आशीष गुप्ता को धर्मपुर, रायपुर, राजपुर व देहरादून कैंट का, कुलदीप कुमार व आदित्य चौहान को  हरिद्वार, बीएचईेल रानीपुर, ज्वालापुर, भगावनपुर, झबरेड़ा, पिरानकलियर का पर्यवेक्षक बनाया गया है।
डॉ. देवेंद्र भसीन व केदार जोशी रुड़की, खानपुर, मंगलौर, लक्सर, हरिद्वार ग्रामीण विस में पैनल तैयार करेंगे। खिलेंद्र चौधरी, अजय टम्टा, गोविंद बिष्ट व कुसुम गंडवाल को यमकेश्वर, पौड़ी, श्रीनगर की जिम्मेदारी गई है। टम्टा, बिष्ट व कंडवाल चौबट्टाखाल, लैंसौडन व कोटद्वार में दावेदारों के नामों का पैनल तैयार करेंगे। दान सिंह रावत व दीपक मेहरा को धारचूला, डीडीहाट व गंगोलीहाट का, बलवंत सिंह भौर्याल व बिंदेश गुप्ता को पिथौरागढ़, लोहाघाट व चंपावत का, बलराज पासी व तरुण बंसल को कपकोट, बागेश्वर, द्वारहाट, सल्ट का, हयास सिंह मेहरा व गणेश ठकुराठी को रानीखेत, सोमेश्वर, अल्मोड़ा, जागेश्वर का, नरेश बंसल व विनोद आर्य को लालकुआं, भीमताल, नैनीताल, हल्द्वानी, कालाढुंगी व रामनगर का पर्यवेक्षक बनाया गया है। कैलाश शर्मा व कल्पना सैनी जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर व रुद्रपुर में पैनल तैयार करेंगे। मयंक गुप्ता व नीरू देवी को किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता खटीमा का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

———————————————
कांग्रेस नेता ने भाजपा ज्वाइन की, आप नेता कांग्रेस में शामिल हुए
नैनीताल के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हेम आर्या ने देहरादून में भाजपा ज्वाइन कर ली। पहले वो भाजपा में ही थे लेकिन टिकट ना मिलने के कारण भाजपा छोड दी थी। आम आदमी पार्टी के नेता अनंत राम चौहान ने दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। अनंत राम चौहान विकासनगर सीट से चुनाव लडना चाहते थे। लेकिन आप में तरजीह ना मिलने के कारण उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली।

———————————————
आम आदमी पार्टी ने मीडिया प्रभारी नियुक्त किए
हरिद्वार विधानसभा से ललित वालिया को प्रभारी और आशीष गौड़ को सह प्रभारी, ग्रामीण से अभिषेक को प्रभारी का दायित्व सौंपा है। ज्वालापुर से आशीष चौहान, लक्सर से मनीष, खानपुर से नरेश कुमार, रुड़की से प्रिंस नरेश, कलियर से सवेज, भगवानपुर से संदीप, झबरेड़ा से मोहित, मंगलौर से सनिदेव सैनी और ऋषिकेश से जगदीश कोहली को विधानसभा प्रभारी बनाया है। 

——————————
भाजपा का अनुसूचित सम्मेलन
वहीं दूसरी ओर नगर विधानसभा में भाजपा की अनुसूचित सम्मेलन किया गया। जिसमें भाजपा नेता दुष्यंत गौतम भी उपस्थित रहे। वहीं मदन कौशिक एक बार फिर भारी भीड जमा करने में कामयाब रहे।

————————
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र झबरेडा मण्डी परिसर में कृषि विभाग, उत्तराखण्ड द्वारा आयोजित रबी कृषक महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने 13 योजनाओं का लोकार्पण तथा 121 योजनाओं का शिलान्यास किया।

————————————
लक्सर में सैनी नेताओं ने दिखाई ताकत
वहीं लक्सर में सैनी नेताओं ने अपनी ताकत दिखाई। सैनी सम्मेलन में कुशलपाल सैनी, संजय सैनी की ओर से भारी भीड जुटाई गई। इसमें हरीश रावत ने भी शिरकत की।

—————————
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को विकासनगर में विकासनगर विधानसभा क्षेत्र की 260 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि विकासनगर में बस अड्डा एवं पार्किंग बनाई जायेगी।

————————————
हरिद्वार के भाजपा विधायक आदेश चौहान के खिलाफ रानीपुर विधानसभा की राज विहार कॉलोनी के लिए लोगों ने बैनर घरों के बाहर टांग दिए। लोगों का आरोप है कि भाजपा विधायक उनकी समस्याओं पर गौर नहीं कर रहे हैं।

—————————
धर्म संसद हेट स्पीच मामला: ज्वालापुर पुलिस ने नदीम अली की शिकायत वसीम रिजवी व अन्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में एसआईटी भी गठित कर दी गई है।

———————
कोरोना के 259 केस आए: उत्तराखण्ड में रविवार केा 259 केस सामने आए। इनमें नैनीताल के 79 छात्र और तीन अध्यापक भी शामिल हैं। नैनीताल में 91, हरिद्वार में 15, देहरादून में 77, पौडी गढवाल में 28 केस दर्ज किए गए हैं।

————————
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को अनारवाला गुच्चुपानी, देहरादून पहुँचकर शहीद हवलदार प्रदीप थापा (1/3 गोरखा राइफल्स) के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की, एवं उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने ईश्वर से अमर शहीद की दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

——————————
खबरें को व्हट्सएप पर पाने और देने के लिए मैसेज करें: 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!