IMG 20220804 WA0026

नौचंदी जुमेरात पर उमड़ा जायरिनों का जनसैलाब, व्यवस्थाएं धराशाही…


अतीक साबरी:-
पिरान कलियर। नौचंदी जुमेरात और अजमेर शरीफ में ख्वाजा गरीब नवाज के छठी के उर्स को लेकर जयरीनो की भारी भीड़ रही। इस दौरान दिनभर जयरीनो और स्थनीय जनता को जाम के झाम से झूझना पड़ा।पीपल चौक,दरगाह इमाम साहब रोड ,दोनो गंगनाहरो के बीच ओर पुलों पर भारी जाम लगता रहा।वही पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया।

गुरुवार के हजारों की संख्या में जायरीन पिरान कलियर में दरगाह साबिर पाक सहित अन्य दरगाह जियारत करने पहुंचे। जानकारी के मुताबिक इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार मोहर्रम का महीना चल रहा है।नौचंदी जुमेरात होने और अजमेर शरीफ में ख्वाजा गरीब नवाज की छठी का उर्स चल रहा है।जिसमें शिरकत करने के लिए दूर-दूर से हजारों की संख्या में जायरीन दरगाह साबिर पाक सहित अन्य दरगाहों में पहुचकर अपनी मन्नत मुरादे मांगते है ।उसके बाद अजमेर शरीफ के लिए रवाना होते हैं।आज सुबह से जयरीनो की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी।देश के अलग-अलग स्थानों से जायरीन कलियर पंहुचे।इस दौरान जयरीनो की भारी भीड़ हो गई है।भीड़ की वजह से दरगाह इमाम साहब रोड,गंगनाहर पुल,दोनो गंगनाहरो के बीच और पीपल चौक पर जाम लगा रहा है।जिसके चलते जायरीन और स्थनीय लोग जाम से झुझते रहे।पुलिस ने भी व्यवस्था बनाए रखने के लिए जाम को खोलवाया और यातायात को सुचारू किया।

नॉट कलियर में प्रत्येक नौचंदी जुमेरात पर भीड़ बढ़ने पर जाम लगा जाता है।वही नई गंगनाहर पर पिछले दो वर्षों चल रहे पुल का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नही हुआ है और करीब 6 माह से निर्माण कार्य रुका हुआ है।

दरगाह में भीड़ होने की वजह से जेबकतरों ओर मोबाईल चोरों की भी बल्ले बल्ले रही।चोरों ने जयरीनो के मोबाइल और पर्स उड़ाए ।वही व्यवस्थाए दरुस्त करने में दरगाह प्रशासन नाकाम रहा है और दरगाह साबिर पाक में फर्जी खादिमों की भी बल्ले बल्ले रही!

Share News