ना स्कॉलरशिप ना जमा हुई फीस: आईपीएस कॉलेज ने लॉ के छात्रों को परीक्षा में नही बिठाया, एक साल हुआ बर्बाद

अतीक साबरी।

कलियर स्थित आईपीएस कॉलेज में पढ़ रहे लॉ के सिक्स सेमेस्टर के कुछ छात्रों को फीस जमा ना होने के कारण कॉलेज प्रबंधन ने परीक्षा देने से वंचित कर दिया। इसके चलते इन छात्रों का एक साल बर्बाद हो गया। वहीं छात्रों ने आरोप लगाया कि उनका एडमिशन स्कॉलरशिप बेस पर हुआ था और अभी तक किसी भी तरह की स्कॉलरशिप नहीं मिली है।यही नहीं परीक्षा के कुछ ही फीस बकाया थी जिसके संबंध में कॉलेज स्टाफ से बात की गई तो उन्होंने कॉलेज के एमडी से बात करने के लिए कहा। वही जब एमडी से बात की गई तो उन्होंने स्टाफ से बात करने के लिए कह दिया।

इस बीच समय बीतता गया और उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई। इससे आहत एलएलबी के छात्र जिनमें वसीम, आदिल, शबाना, साक्षी, तनुप्रिया व अन्य शामिल थे ने कलियर थाने में तहरीर दी है। वही कलियर पुलिस भी कॉलेज प्रबंधन के आगे बेबस नज़र आई। छात्र वसीम ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन और स्टाफ एक दूसरे पर बात टालते रहे लेकिन हमें परीक्षा में नही बैठने दिया गया। जबकि हमारी कुछ ही फीस बकाया थी। हमारा एडमिशन स्कॉलरशिप बेस पर हुआ था लेकिन आज तक हमें स्कॉलरशिप नहीं मिल पाई।

वही दूसरी ओर कॉलेज के एमडी विवेक शर्मा से जब बात की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि आईपीएस कॉलेज में करीब 700 छात्र परीक्षा दे रहे हैं। इनमें से केवल 7 छात्र ही फीस ना देने के कारण परीक्षा में नहीं बैठ पाए। इसके जिम्मेदार वह खुद हैं ना कि कॉलेज प्रबंधन। हमने इन्हें पहले ही कहा था और यह लिखकर दे चुके थे कि अगर हम फीस नहीं दे पाए तो इसकी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से हमारी ही होगी। वही स्कॉलरशिप वाले आरोप पर उन्होंने बताया कि स्कॉलरशिप बेस पर उनका एडमिशन किया गया है लेकिन पिछले 2 साल से वजीफा नहीं मिला है। हमने इनकी फीस मात्र ₹10000 रखी है जबकि दूसरे छात्रों से ₹50000 तक फीस ली जाती है। ऐसे में इनके यह सभी आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां पर्याप्त फैकल्टी हैं और छात्रों को सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। जबकि छात्रों का कहना है कि लॉ फैकेल्टी में मात्र 2 शिक्षक हैं। बताया जा रहा है कि बाकी शिक्षक सिर्फ ऑनलाइन ही क्लास लेते हैं।

Share News

One thought on “ना स्कॉलरशिप ना जमा हुई फीस: आईपीएस कॉलेज ने लॉ के छात्रों को परीक्षा में नही बिठाया, एक साल हुआ बर्बाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!