Kaliyar seat app is trying to become alternate

कलियर में विकल्प बन सकती है आप, केजरीवाल की घोषणाओं पर क्या कहते हैं स्थानीय लोग


अतीक साबरी।
मूलभूत सुविधाओं से जूझ रही कलियर विधानसभा में बसपा के शहजाद के लक्सर सीट पर जाने से यहां आप आदमी पार्टी के शादाब आलम मौजूदा विधायक फुरकान अहमद का विकल्प बनने की ओर बढ़ रहे हैं। खासतौर पर दिल्ली के सीएम और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की मुफ्त बिजली, रोजगार और अजमेर शरीफ से लेकर अयोध्या और करतारपुर साहिब की मुफ्त एसी यात्रा का लोगों पर असर हो रहा है। हमने इस बारे में कलियर के लोगों से बात की और आप के बारे में उनकी राय जाननी चाही।
कलियर निवासी मौबीन अली ने बताया कि कलियर सूफी संतों की नगरी होने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं से जूझ रही है। फुरकान अहमद दो बार से विधायक रहे लेकिन यहां कोई बडी योजना नहीं आ पाई। इसके कारण लोगों का जीवन दूभर हो गया है। जायरीनों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की योजनाएं अच्छी है शिक्षा और स्वास्थ्य में भी उन्होंने बेहतर काम करके दिखाया है। यही कारण है कि आम आदमी पार्टी लोगों की पसंद बन रही है।


स्थानीय निवासी आसिफ, आमिर और जावेद ने बताया कि कलियर में अभी तक जाति की राजनीति हावी रही है। इसके कारण यहां के लोग विकास से महरुम रहे गए। लेकिन अब हम अपने बेहतर मुस्तकबिल के बारे में सोच रहे हैं। आम आदमी पार्टी हमारी पहली पसंद है। क्योंकि हमने दो बार कांग्रेस को चुनकर देख लिया। उन्होंनेक कहा कि शादाब आलम व्यवहारिक है और अपनी बात उठा सकते हैं। विधानसभा में भी कह सकते हैं। इसलिए लोगों में उनकी स्वीकार्यता भी बढ रही है।
अक्षय सैनी ने बताया कि महंगाई और बेरोजगारी भी बडा मुद्दा है। विकास की बात करें तो कलियर के हिस्से कुछ नहीं आया। विधायक फुरकान अहमद कलियर की आवाज उठाने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। आप आदमी पार्टी अच्छा विकल्प बन सकती है लेकिन बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। गौरतलब है कि कलियर में भाजपा, बसपा और आप के नेता विधायक फुरकान अहमद पर हमलावर हैं। वहीं फुरकान अहमद दस सालों में अपनी उपलब्धियां गिना रहे हैं।

Share News