Breaking News Latest News Rishikesh Tehri Garhwal Uttarakhand Viral News

उत्तराखण्ड: करोड़ों के स्कॉलरशिप घोटोले में अर्पणा गर्ग गिरफ्तार, जानिये कौन है

ब्यूरो।
उत्तराखण्ड के चर्चित स्कॉलरशिप घोटाले में गिरफ्तारियों का क्रम जारी है। हरिद्वार के करीब 13 कॉलेजों के 18 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि समाज कल्याण अधिकारी भी पुलिस के हत्थे चढ चुके हैं। इसी क्रम में मुनि की रेती पुलिस ने एसएसी एसटी, ओबीसी स्कॉलरशिप स्कैम में अर्पणा गर्ग को गिरफ्तार किया है। अर्पणा गर्ग स्वामी पूर्णानंद डिग्री कॉलेज आॅफ टेक्निकल एजुकेशन की तत्कालीन प्राचार्य रही है। उनकेा पुलिस ने सेामवार को रूडकी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है।

———
क्या है मामला
असल में वर्ष 2012 से 2017 तक उत्तराखण्ड में एससी एसटी स्कॉलरशिप की जांच के आदेश हाईकोर्ट ने दिए थे। इस मामले में प्रदेश स्तर पर एसआईटी बनाई गई थी। सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हरिद्वार में हुआ था और यहां छात्रों के फर्जी एड​मिशन दिखाकर कॉलेज संचालकों ने समाज कल्याण विभाग से करोडों रुपए की छात्रवृत्ति ले ली। जांच में अब फर्जी पाया गया तो गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है। एक अनुमान के मुताबिक उत्तराखण्ड में ये पांच सौ करोड से अधिक का घोटाला है।

————
मुनि की रेती थाने में हुआ था मुकदमा
मुनि की रेती थाने के एसएसआई संंजीत कुमार ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय उत्तराखंड नैनीताल के अनुसार आदेश अनुसार जनपद टिहरी गढ़वाल में श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में गठित एसआईटी टीम द्वारा जनपद में स्थित शैक्षणिक संस्थानों व कॉलेजों में वितरित की गई दशमोत्तर एससी एसटी ओबीसी छात्रवृत्ति की अनियमितताओं की जांच के उपरांत श् थाना मुनिकीरेती पर दिनांक 1.10.2019 को मुकदमा अपराध संख्या 132/ 2019 धारा 420 406 409 120 बी आईपीसी बनाम स्वामी पूर्णानंद डिग्री कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, समाज कल्याण विभाग आदि पंजीकृत कराया गया।
अभियोग की विवेचना से यह तथ्य प्रकाश में आए की स्वामी पूर्णानंद डिग्री कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के प्रधानाचार्य, स्टाप, मैनेजमेंट द्वारा समाज कल्याण विभाग के साथ मिलकर छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए कूट रचित दस्तावेज बनाकर आपराधिक षड्यंत्र रच सरकारी पैसे का गबन किया है।
दिनांक 26.10.2019 को थाना मुनि की रेती पुलिस द्वारा स्वामी पूर्णानंद डिग्री कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन कैलाश गेट मुनी की रेती के तत्कालीन प्रधानाचार्य श्रीमती अपर्णा गर्ग पत्नी मयंक गर्ग निवासी आदर्श नगर रुड़की जनपद हरिद्वार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.