Photo 02 dt 05 February 2020

सीएम के आईटी सलाहकार ने सूचना विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक


ब्यूरो।
मा0 मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड के नव नियुक्त आई.टी सलाहकार श्री रविन्द्र दत्त ने सूचना भवन निदेशालय में सूचना विभाग के आधुनिकरण हेतु एन.आई.सी (नेशनल इंफार्मेटिक्स सेन्टर) के अधिकारियों एवं सूचना विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त समीक्षा बैठक की।
सूचना विभाग के अपर निदेशक डॉ. अनिल चन्दोला ने नव नियुक्त आई0टी0 सलाहकार श्री रविन्द्र दत्त का स्वागत करते हुए कहा कि श्री रविन्द्र काफी समय से सूचना से जुड़े हैं। आई0टी0 के क्षेत्र में उनके अभिनव प्रयोग प्रदेश में मिशाल है। ‘‘1905‘‘ हेल्पलाइन जैसे प्रशंसनीय कदम उनके सफल प्रयोग में से एक हैं।
श्री रवीन्द्र ने कहा कि सूचना विभाग का मुख्य कार्य राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के साथ ही मा. मुख्यमंत्री, मा.कैबिनेट मंत्रीगण, मुख्य सचिव की प्रेस कवरेज आदि को मीडिया तथा जनता तक पहुंचाना हैं। राज्य सरकार का अति महत्वपूर्ण विभाग होने के नाते विभाग को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और साफ्टवेयर से अपग्रेड करने की बेहद सख्त आवश्यकता है। वर्तमान समय में विभाग को आधुनिक होने की आवश्यकता है। विभाग को डिजीटिलाइज करना होगा।
उन्होंने कहा कि सूचना विभाग जनता और सरकार के मध्य महत्वपूर्ण सेतु का कार्य करता है। विभागीय अधिकारियों से लिये गये सुझावों पर विचारविमर्श किया जायेगा। सूचना विभाग के आधुनिकरण हेतु जो भी सम्भव हो सकेगा वह किया जायेगा। एन0आई0सी0 और आईटीडीए से जो भी सहायता होगी वह की जायेगी। प्रेस नोट, फोटो, विडियो सहित अन्य विभागीय डाटा को डिजीटालइजेशन कर आधुनिक रूप देना होगा। विभागीय वैबसाईट को और आधुनिक बनाया जायेगा।अपर निदेशक डॉ0 अनिल चन्दोला सहित अन्य अधिकारियों ने श्री रविन्द्र दत्त को विभाग के आधुनिकीकरण एवं डाटा रिकार्ड में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। बैठक में एन.आई.सी. के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे

Share News