Harish rawat will be face for assembly elections in uttarakhand

हरीश रावत पर दांव, गणेश गोदियाल चलाएंगे संगठन, प्रीतम सिंह नेता प्रतिपक्ष, इनको भी मिली जिम्मेदारी

विकास कुमार।
उत्तराखण्ड में कांग्रेस ने पूर्व सीएम हरीश रावत को चुनाव प्रभार का जिम्मा सौंपा है। चुनाव संचालन समिति के हरीश रावत प्रमुख होंगे। वहीं वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है जबकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि देर रात तक इनके नामों के पत्र जारी हो जाएंगे।
इसके अलावा तिलक राज बेहड, भुवन कपाडी, जीत राम आर्य को कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया गया है। पिछले काफी दिनों से प्रदेश अध्यक्ष बदलने और चुनाव संचालन समिति को लेकर कयासबाजी लगाई जा रही थी। लगातार हो रही देर से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता असमंजस में थे लेकिन अब तस्वीर साफ हो गई।
हालांकि नए बदलाव से ये संकेत मिल रहा है कि हरीश रावत के नाम पर ही कांग्रेस हाईकमान ने दांव खेला है। लेकिन सीनियर कांग्रेस नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष बनाया जाना ये तय नहीं करता कि हरीश रावत के नाम पर ही कांग्रेस चुनाव लडेगी। कांग्रेस अभी भी संयुक्त लीडरशिप में ही चुनाव में जा रही है।
वहीं वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी ने बताया कि गणेश गोदियाल को नाम फाइनल हो चुका है, गणेश गोदियाल खुद हरीश रावत खेमे से हैं। ऐसे में हरीश रावत को हाईकमान ने तरजीह दी है, इसे नकारा नहीं जा सकता है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!