facebook

उत्तराखण्ड: फेसबुक पर दोस्ती के चक्कर में युवती ने गवाएं 16 लाख, पढिए सभी प्रमुख खबरें


विकास कुमार।
उत्तराखण्ड के नैनीताल जनपद की रहने वाली युवती दीपिका बदला हुआ नाम ने फेसबुक पर दोस्ती कर 16 रुपए गंवा दिए। युवती लंदन के जिस ईडन की चिकनी चुपडी बातों में फंस गई वो अफ्रीका का करीम कोन हाल निवासी दिल्ली निकला जिसे पुलिस ने जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया। असल में महिला उस गिरोह की शिकार हुई जो विदेशों से महंगे गिफ्ट भेजने के बहाने ठगता है और दिल्ली में कस्टम ड्यूटी देने की आड में अवैध उगाही करता है।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

— उत्तराखण्ड सरकार ने 50 करोड़ तक के उद्योगों के प्रस्तावों का अब जिला स्तरीय प्राधिकृत समिति द्वारा स्वीकृति दिए जाने का प्रस्ताव पास किया है। 50 करोड़ से अधिक के औद्योगिक प्लांट एवं मशीनरी मद के प्रस्ताव ही राज्य स्तरीय प्राधिकृत समिति को किये जायेंगे।

—हरिद्वार की सिडकुल पुलिस ने महिला के कपडे फाडने और रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि विजेन्द्र पाल, उसकी पत्नी सुदेश कुछ लोगों के साथ अंकित के प्लाट पर आए और अंकित के रिश्तेदार जितेंद्र व मोनिका के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसके बाद मोनिका पास में मौजूद अपने घर में घुस गई। आरोप है कि उक्त विजेन्द्र पाल जबरदस्ती उसके घर में घुस आए और कपड़े फाड़ दिए। इसके साथ ही आरोपियों ने दुष्कर्म का प्रयास करने भी किया और सोने की चेन लूट ली।

—हाईकोर्ट नैनीताल ने जिला न्यायालयों में सुनवाई के लिए शुरु की सचल न्यायालय इकाईयों की व्यवसथा। प्रारंभिक चरण में ऐसे पीडित या गवाह की गवाही ली जा सकेगी जो कम उम्र के बालक—बालिका, महिला या बुजुर्ग या अशक्त, डॉक्टर या जांच अधिकारी होंगे।

समलैंगिक विवाह: उधम सिंह नगर जनपद के रुद्रपुर के युवक आपस में शादी की जिद पर अडे हैं और दोनों का ये मामला नैनीताल हाईकोर्ट पहुंचा है। दोनों ने शादी के लिए पुलिस सुरक्षा दिए जाने की याचिका लगाई है। जिस पर कोर्ट ने स्थानीय पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

—उत्तराखंड पुलिस के सीओ रैंक के अफसर अंकुश मिश्रा को डाटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा नई दिल्ली में 16वें डीसीएसआई एक्सीलेंस अवार्ड 2021 में देश का सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप का अवार्ड मिला है।

— भाजपा की विजय संकल्प यात्रा का आगाज 18 दिसंबर को हरिद्वार से होगा। शुक्रवार को यात्रा के लिए हरकी पैडी पर यात्रा में शामिल होने वाले रथों का पूजन किया गया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि 18 को हरिद्वार और 19 को खटीमा से इस यात्रा की शुरुआत होगी। जिसका समापन चार जनवरी के आस—पास किया जाएगा।

—सैलून पर काम करने वाले युवक से शादी की जिद पर अडी हरिद्वार शहर की रहने वाली एक युवती ने सैलून में तोडफोड कर दी। आरोप है कि युवती की दोस्ती कुछ दिन पहले सैलून पर रहने वाले युवक से हो गई थी और युवती ने युवक से शादी का इजहार किया था। लेकिन युवक ने इससे इनकार कर दिया था। जिसके बाद युवती ने गुस्से में पूरा सैलून तहस—नहस कर दिया।

—हरिद्वार पुलिस के एक दारोगा का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दारोगा एक व्यक्ति से शराब और पैसे की​ डिमांड करते नजर आ रहे हैं। पुलिस आडियो की जांच कर रही है।

——शुक्रवार को उत्तराखण्ड में कोरोना के 20 नए केस सामने आए हैं। जबकि कई मरीज ठीक भी हुए।

—टिहरी गढवाल के प्रतापनगर क्षेत्र में अंबिका देवी नाम की महिला पर भालू ने हमला कर दिया, जिसे गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती कराया गया है। महिला जंगल में चारा लेने गई थी।

——मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, और पिथौरागढ जनपदों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं मैदानी जनपदों में मौसम शीतलहर की चपेट में रह सकता है।

——बैंकों के निजीकरण को लेकर बैंककर्मियों की हडताल शुक्रवार को भी जारी रही। वहीं दूसरी ओर हरिद्वार डीएफओ के खिलाफ कर्मचारियों का आंदोलन जारी रहा। कर्मचारियों का आरोप है कि डीएफओ डीएस मीना उनके साथ अभद्रता करते हैं।

Share News