Swami Yatishwaranand

विधायक अनुपमा ने नहीं सुनी तो चंपावत से लौटते ही स्वामी का दरबार फरियादियों से हुआ गुलजार


विकास कुमार।
चंपावत उपचुनाव में व्यस्त स्वामी यतीश्वरानंद के हरिद्वार लौटते ही उनके आश्रम में फरियादियों का तांता लग गया। पिछले करीब एक पखवाडे से स्वामी यतीश्वरानंद हरिद्वार से बाहर थे और ऐसे में हरिद्वार ​ग्रामीण व आस—पास के इलाकों को अपने काम करवाने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पडा। वहीं आश्रम में पहुंचे फरियादियों का ये भी दावा था कि उनकी बात को विधायक अनुपमा रावत ने नहीं सुना। कईयों ने ये भी कहा कि वो अपने कार्यालय पर मिलती नहीं हैं। उधर, स्वामी यतीश्वरानंद ने सभी लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्या का समाधान करने सख्त निर्देश भी दिए।

IMG 20220525 WA0012 2


बृहस्पतिवार को वेद मंदिर आश्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने आमजन की समस्या सुनी। डांडी ग्राम के निवासी सूर्य प्रकाश, गुलबाज आदि ने क्षेत्र के हैंडपंपों के सूखे होने की समस्या बताते हुए कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। रुड़की क्षेत्र के ग्रामीणों ने चकबंदी विभाग में लंबित चल रही फाइलों का जल्द निवारण की मांग उठाई। भगवानपुर क्षेत्र के निवासियों ने क्षेत्र की सड़कें बनवाने की मांग उठाई। झबरेड़ा निवासियों ने मंगलौर से झबरेड़ा कस्बे तक के हाईवे में गड्ढे होने की शिकायत करते हुए नई सड़क बनवाने की मांग उठाई। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग केवल लीपापोती करने में लगा हुआ है। गड्डे भरते ही फिर से टूट जाते हैं। इसी के साथ शिवगढ़, गाडोवाली के निवासियों ने क्षेत्र में बिजली कटौती की समस्या उठाई। जमालपुर निवासी पिंटू सैनी, पंकज चौधरी आदि ने नई कॉलोनियों में सड़क और पानी की सुविधाएं उपलब्ध कराने की गुहार लगाई। अंबूवाला के पूर्व प्रधान धर्मेंद्र चौधरी, अंकित चौहान ने पथरी क्षेत्र के संपर्क मार्गों की मरम्मत कार्यों की मांग उठाई। भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष अमित चौहान ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के द्वारा सोलर फेसिंग लाइन तारे टूटने से जंगली जानवरों के आबादी में आने की समस्या बताई।
पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने सभी की समस्याएं सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों से वार्ता करते हुए तत्काल निदान कराने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी क्षेत्र निवासियों को समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनके कार्य शुरू कराए जाएं।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News