congress leader demand to remove state incharge devendra yadav from uttarakhand

गृह क्लेष: हरीश समर्थक पूर्व मंत्री ने देवेंद्र यादव को हटाने की मांग की, कल हरीश रावत जताई थी नाराजगी


रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
उत्तराखण्ड कांग्रेस में चल रही कलह अब खुलकर सामने आ गई है। हरीश रावत की नाराजगी के बाद हरीश समर्थकों ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पर ​निशाना साधते हुए उन्हें हटाए जाने की मांग की है। वहीं कुछ समर्थकों ने तो देवेंद्र यादव को भाजपा के इशारे पर काम करने वाला तक कह दिया है। इस बीच विवाद को देखते हुए हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष सहित अन्य नेताओं को हाईकमान ने दिल्ली तलब किया है।


कांग्रेस के पूर्व दर्जा मंत्री और किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल सिंह रावत ने कहा है कि इस समय कांग्रेस पार्टी को आ सकता है कि हरीश रावत जैसे बड़े नेता को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करनी चाहिए क्योंकि विधानसभा चुनाव में हरीश रावत के अलावा कोई दूसरा मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव उत्तराखंड में कुछ कांग्रेस के नेताओं के साथ मिलकर कांग्रेस को खत्म करने में लगे हुए हैं यहां तक की कुछ कांग्रेस के नेताओं के साथ सांठगांठ कर वसूली करना भी शुरू कर दिया है।
ऐसे में कांग्रेस पार्टी उनका पूरा विरोध करती है कांग्रेस हाईकमान को चाहिए कि तुरंत देवेंद्र यादव को उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी से हटाया जाए। क्योंकि उन्होंने राजस्थान में भी कांग्रेस को खत्म करने का काम किया है। गोपाल सिंह रावत केंद्रीय कांग्रेस कमेटी से मांग की है कि हरीश रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया जाए तभी उत्तराखंड मैं कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत से आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार बना पाएगी।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News