man drowned in the ganga river

अलर्ट: यात्रा से करें परहेज, प्रदेश में 12वीं तक सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद, जानिए और क्या क्या कहा

विकास कुमार।

उत्तराखंड में अगले 48 घंटों में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए हरिद्वार और चार धाम यात्रा के लिए जाने वाले यात्रियों को यात्रा से परहेज करने के लिए चेतावनी दी जा रही है। वहीं हरिद्वार पुलिस ने हरकी पौड़ी पर स्नान कर रहे यात्रियों को स्नान कर अपने-अपने मंजिलों पर लौटने के लिए सूचना प्रसारित की है।

उधर भारी बारिश को देखते हुए प्रदेश के सभी 13 जनपदों में कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखा जाएगा। सोमवार को सभी स्कूल सरकारी और गैर सरकारी बंद रहेंगे। जबकि मंगलवार को राजकीय अवकाश होने के कारण छुट्टी रहेगी। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतूरा ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए यात्रा से परहेज करने के लिए कहा गया है। सभी बॉर्डर और चेक पोस्ट पर पुलिस यात्रियों को आगाह कर रही है। वहीं हरकी पौड़ी पर गंगा में स्नान कर रहे हैं यात्रियों को जल्द से जल्द स्नान कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। हालांकि हरकी पैड़ी पर पहले से ही पानी कम होने के कारण यात्री ऋषिकेश की ओर कूच कर चुके हैं। क्योंकि ऊपरी गंगा नहर मेंटेनेंस के कारण बंद रहती है जिस कारण हर की पैड़ी पर पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं है।

वहीं सीओ सदर अभय सिंह ने बताया कि यात्रियों को चार धाम यात्रा से परहेज करने के लिए कहा जा रहा है क्योंकि भारी बारिश के कारण कभी भी कहीं भी लैंडस्लाइड हो सकती है। इसलिए अगले 48 घंटों में भारी बारिश को देखते हुए यात्रियों को सचेत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर क्षेत्र में गंगा किनारे बसे लोगों को भी अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही अस्थाई बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। उधर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में तटीय इलाकों में लोगों को सतर्क कर दिया गया है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!