honor killing doon police arrested three persons for killing 18 year old girl

आनर किलिंग: छोटी जाति के लड़के से शादी करना चाहती थी बहन, भाईयों और भाभी ने कर दी हत्या

विकास कुमार।
देहरादून पुलिस ने रायपुर थाना क्षेत्र के सोडा सरोली गांव के जंगलों में मिले युवती के शव की गुत्थी सुलझाते हुए युवती के दो भाईयों और उसकी भाभी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि युवती का गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था जो उनसे छोटी जाति से ताल्लुक रखता था। युवती उससे शादी करना चाहती थी, जिसके कारण परिवार की बदनामी हो रही थी। इसलिए उन्होंने हत्या कर शव को जंगल में छुपा दिया।

———————————
ऐसे पकडे गए आरोपी
12 दिसम्बर को शव मिलने के बाद शव की शिनाख्त रीना पुत्री प्रभुभगत निवासी कोटवा जिला मोतीहारी, बिहार हाल निवासी राजीव नगर, रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी के तौर पर हुई और पुलिस पूछताछ में मृतका के जीजा मुनटुन भगत ने बताया कि रीना अपने बडे भाई सुभाष भगत तथा सन्दीप भगत के साथ अक्टूबर माह में देहरादून घुमने आयी थी तथा नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में अपने भाई सन्दीप के साथ वापस बिहार चले गयी थी। जिस पर संदिग्धता के आधार पर एक टीम को तत्काल रीना के गृह जनपद मोतीहारी बिहार रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा बिहार में मृतका के भाई सन्दीप भगत से मृतका के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो वह कोई स्पष्ट जानकारी नही दे पाया, जिस पर सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा मृतका रीना की दिनांक छह नवंबर को देहरादून में अपने बडे भाई सुभाष भगत व भाभी फूलकुमारी के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया गया, जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनाक 22 दिसंबर को अभि0 संदीप भगत को बिहार से गिरफ्तार कर ट्राजिंट रिमाण्ड पर देहरादून लाया गया व घटना मे संलिप्त अन्य अभियुक्तगण सुभाष भगत व फूलकुमारी को 23 दिसंबर को देहरादून में राजीव नगर रिस्पना पुल से गिरफ्तार किया गया।

——————————
इसलिए की हत्या
पूछताछ में अभियुक्त सन्दीप द्वारा बताया कि मेरी बहन रीना, जिसकी उम्र 18 वर्ष थी, वह हमारे कहने सुनने में नही थी और कई बार पहले भी घर से रात- रात भर गायब रहती थी, जिस कारण हमारी गांव में काफी बेईज्जती हो रही थी। वह गांव के ही हमसे छोटी जात के लडके के साथ घूमती फिरती थी, हमारे काफी मना करने पर भी वह नही मानी और उसी लड़के के साथ शादी करने की जिद लगाए बैठी थी, जिस कारण गांव में हमारे बिरादरी समाज द्वारा हमें बेदखल करने की धमकी दी जा रही थी तो 26 अक्टूबर 2021 को मै और मेरा भाई सुभाष, रीना को लेकर देहरादून सुभाष के किराए के कमरे पर राजीव नगर देहरादून आये। देहरादून आने पर भी रीना लगातार फोन के माध्यम से अपने प्रेमी से बात कर रही थी जिस कारण यहां भी हमारा आपस में काफी झगड़ा हुआ। रीना की हरकतों से तंग आकर दिनांक- 06/11/21 मै अपने भाई सुभाष व भाभी फूल कुमारी के साथ रीना को घुमाने के बहाने से सौडा सरौली के जंगलों में ले गये, जहाँ पर सुनसान जगह पर मौका पाकर सुभाष ने उसका गला दबाया औऱ मैने तथा मेरी भाभी फूल कुमारी ने उसके हाथ पैर पकडे। उसे गला दबाकर मारने के बाद हमने रीना के शव को वहीं जगंल में पत्थरों से दबा दिया। रीना की हत्या करने के पश्चात मै उसी दिन ट्रेन से अपने गांव बिहार चला गया और मेरा भाई व भाभी राजीव नगर में अपने किराए के कमरे पर आ गए। देहरादून में रहने वाले हमारे परिचितों को सुभाष और फूल कुमारी द्वारा बताया गया कि मै और रीना बिहार चले गए हैं, इसी तरह गांव में लोगों को मैने यह बताया कि रीना देहरादून में ही रह रही है।

नाम पता गिरफ्तार_अभियुक्तगण

1- संदीप भगत पुत्र प्रभु भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार उम्र-24 वर्ष, व्यवसाय- पुताई
2- सुभाष भगत पुत्र प्रभु भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी राजीव नगर निकट रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी उम्र-28 वर्ष, व्यवसाय- पुताई
3- फुलकुमारी देवी पत्नी सुभाष भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी राजीव नगर निकट रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी, उम्र-22 वर्ष, व्यवसाय- ग्रहणी

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!