हरिद्वार: करोड़ो के फर्जीवाड़े में पूर्व मंत्री का बेटा गिरफ्तार, पटवारी की तलाश जारी..

अतीक साबरी:
पिरान कलियर/बुग्गावाला:
दूसरों की जमीन दिखाकर और फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने एवं करोड़ों की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को बुग्गावाला थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित एवं पटवारी रमेश के खिलाफ 15 जून को ही मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपित कई व्यक्तियों को ठगी का शिकार बना चुका है। आरोपी अरशद पूर्व राज्य मंत्री असलम खान का बेटा बताया जा रहा है। अरशद के खिलाफ पूर्व में भी मुकदमे दर्ज हैं।
बुग्गावाला थाना क्षेत्र के मजबता गांव निवासी जुल्फान ने 15 जून को पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनकी नौकराग्रंट में 37 बीघा जमीन है। इस जमीन पर अरशद खान निवासी लालवाला मजबता, रमेश पटवारी और श्याम लाला निवासी बादीवाला ने मिलकर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उसके भाई के फर्जी हस्ताक्षर बना लिए। इतना ही नहीं आरोपितों ने जिलाधिकारी हरिद्वार से भी फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन खरीद की अनुमति करा ली। आरोपितों ने जमीन को अपना बताते हुए मुदित कोहली निवासी 31 श्रीराम रोड, सिविल लाइन एसओ नार्थ दिल्ली से 95 लाख रुपये हड़प लिए। इस संबंध में प्रनीत कोहली ने भी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपित अरशद खान ने कई अन्य व्यक्तियों से इसी तरह की धोखाधड़ी करते हुए करोड़ों रुपये की ठगी की है। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से लेकर उच्च पुलिस अधिकारियों तक को शिकायती पत्र पीड़ितों की ओर से भेजे गए हैं। इस पर एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बुग्गावाला थाना पुलिस को आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इसके बाद थानाध्यक्ष पीडी भट्ट के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने दिल्ली के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। दरअसल, मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित दिल्ली में रह रहा था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को पांच महारानी बाग एनएफसी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद आरोपित का चालान कर दिया गया।

आरोपित के खिलाफ दर्ज तीन मुकदमे, अब गैंगस्टर लगाने की तैयारी
आरोपित अरशद के खिलाफ सिर्फ बुग्गावाला थाने में ही धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में तीन मुकदमें दर्ज हैं। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि आरोपित के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी एवं साक्ष्य मिलने के बाद आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई की जाएगी।

Share News

One thought on “हरिद्वार: करोड़ो के फर्जीवाड़े में पूर्व मंत्री का बेटा गिरफ्तार, पटवारी की तलाश जारी..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!