harish rawat the son of uttarakhand what can be learnt from his politics

बंधी आस: होल्ड सूची में पांच टिकट बदले जाएंगे, इस नेता को बुलाया दिल्ली, हरीश रावत का विरोध तेज


रतनमणी डोभाल।
कांग्रेस की दूसरी सूची होल्ड होने के बाद हाईकमान पांच टिकटों को बदलने का मन बना रहा है। संभावना है कि कल तक इन नामों पर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा। इनमें डोईवाला, ऋषिकेश और हरिद्वार की ज्वालापुर सीट भी शामिल हैं। वहीं हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार एसपी सिंह इंजीनियर को दिल्ली तलब किया गया है। इस सीट पर कांग्रेस ने बरखा रानी को उम्मीदवार बनाया था। संभावना है कि यहां टिकट बदला जाएगा। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया कि टिकट बंटवारे के बाद उपजे विवाद को देखते हुए

———————————
हरीश रावत का विरोध तेज
वहीं रामनगर में हरीश रावत का विरोध तेज हो गया है। कांग्रेस नेता रंजीत रावत ने वहां प्रचार शुरु कर दिया है। रंजीत रावत ने दावा किया है कि हरीश रावत चुनाव लडेंगे तो वो निर्दलीय मैदान में उतरेंगे। वहीं स्थानीय कांग्रेसी भी हरीश रावत का विरोध कर रहे हैं। हालांकि हरीश रावत ने रामनगर में मिल रही इस चुनौती का मुकाबला करने का ऐलान कर दिया है। रामनगर से वो 28 को नामांकन करेंगे।

————————————
हरिद्वार ग्रामीण पर संस्पेंस
वही हरीश रावत की दूसरी सीट हरिद्वार ग्रामीण पर अभी भी संस्पेंस बना हुआ है। यहां से उनकी बेटी अनुपमा रावत का टिकट होने की संभावना है। लेकिन पार्टी एक परिवार एक टिकट का फामूला तय कर चुकी है। ऐसे में अनुपमा की जगह किसे टिकट मिलेगा, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। ये भी हो सकता है कि congress यहां किसी मुस्लिम को अपना उम्मीदवार बनाए। एक चर्चा ये भी है कि हरीश रावत को हाईकमान हरिद्वार ग्रामीण में भेज दे। लेकिन हरीश रावत के रामनगर में डटे होने के बाद इसकी संभावना बहुत कम नजर आ रही है।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News