adff644a f001 41b2 80dc 8e4baf41337e

जनता दरबार में पहुंची बीमार महिला, डीएम दीपक रावत ने इस तरह की मदद


ब्यूरो।
प्रत्येक सोमवार लगने वाले जनता मिलन के माध्यम से आज जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों ने अपनी समस्यायें जिलाधिकारी के समक्ष रखी। कुल 65 जन शिकायतें जनता मिलन में दर्ज हुईं, जिनमे से अधिकांश का सम्बधित अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया। महेंद्र सिंह निवासी मसाहि ने शिकायत की कि सीमांकन के बाद भी चक पर कब्जा नहीं दिलाया गया है। डीएम ने अवैध कब्जाधारकों की एफआईआर करने के लिए कहा। खलील गाड़ोवाली ने विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा विद्युत चोरी का झूठा मुकदमा दर्ज किये जाने की शिकायत की।

डीएम ने विभागीय अधिकारियों से मामले की जांच कर तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ताहिरा निवासी शाहपुर ने आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते पति के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की मांग की। जिलाधिकारी ने व्यकितगत आधार पर निजी चिकित्सक का पता व नम्बर महिला को देते हुए पूरा इलाज कराने में सहयोग किया।सुमननगर निवासी एसके मुखर्जी ने टीएचडीसी काॅलोनी में निवासियों के लिए मूलभूम सुविधाओं का अभाव होने पर सड़क निर्माण की मांग की। डीएम ने पंचायतीराज अधिकारी को सड़क निर्माण कराये जाने के निर्देश दिये। सच्चिदानंद निवासी सुखदेवपुर रूड़की ने सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत की।

लीलावती रावली महदूद ने 2008 से पानी का कनेक्शन लेने के बाद से नल में पानी न आने तथा विभाग द्वारा बिल दिये जाने की शिकायत की, जबकि उसके द्वारा उक्त कनेक्शन को काट दिये जाने का प्रार्थना पत्र भी विभाग को दिया गया। किन्तु कनेक्शन भी नहीं काटा गया। डीएम ने पेयजल निगम को मामले की जांच कर किस आधार पर बिल आया बताये जाने के निर्देश दिये।ब्रहम्दत्त गिरि निवासी दौलतपुर ने खेत से मिट्टी का अवैध खनन की शिकायत की डीएम ने सत्य पाये जाने पर चालान किये जाने के निर्देश दिये। लक्सर निवासी रूपचंद्र ने कोर्ट के स्टे के बाद भी दबंगो द्वारा उसके खेत से फसल काट दिये जाने की शिकायत की। डीएम ने कोर्ट का अवमानना से सम्बंधित कोर्ट को अवगत कराये जाने की बात कही। नंदन सिंह रावत ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाये जाने वाले शौचालयों, किरण हेतमपुर ने पीएम आवास योजना, संगीता जोशी ने भारत स्काउट एंड गाइड कार्यालय हरकी पौड़ी से पति द्वारा जमा की गयी धरोहर राशि वापस दिलाये जाने सम्बंधि शिकायत की।

Share News