Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

कोरोना: हरिद्वार में 13 लोग आइसोलेशन में, पांच की छुट्टी, छह घर में लॉक, इतने लोगों पर हुए मुकदमें

एमएस नवाज। 
कोरोना वायरस के संभावित लक्षणों के आधार पर 13 लोगों को आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है। जबकि एक ही परिवार के छह सदस्यों को घर में ही लॉक कर दिया गया है। इसमें एक नवजात भी शामिल हैं। बताया जार हा है कि घर के लोग बुखार और खांसी की शिकायत कर रहे थे। उधर, जयपुर से आए जिन पांच छात्रों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, मंगलवार को उन सभी को छुट्टी दे दी गई हैं बताया जा रहा हैं इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। गौरतलब है कि उत्तराखण्ड में अब तक चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।
स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकडों के मुताबिक पांच लोग हरिद्वार के मेला अस्पताल में भर्ती कराये गए हैं, जबकि आठ लोग रूडकी के सिविल अस्पताल में संचालित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं जबकि कुछ के भेजे जा रहे हैं। सीएमओ डा. सरोज नैथानी ने बताया कि भेल के शिवालिक नगर गेस्ट हाउस में जिन तीन दो विदेशी सहित लोगों को क्वेरनटाइन किया गया था, उनकी हालत ठीक हैं और उनमें किसी प्रकार के लक्षण इन 14 दिनों के भीतर नहीं मिले हैं।
———————
आप भी कर सकते हैं शिकायत
जिला प्रशासन ने शिकायत संबंधी कंट्रोल रूम के नंबर भी जारी कर दिए हैं। मंगलवार को 150 शिकायतों का निस्तारण किया गया। ये नंबर हैं हेल्थ कंट्रोल रूम नंबर — 01334—239920 और आपदा कंट्रोल रूम नंबर : 01334—223990, इन नंबरों पर आप भी शिकायत कर सकते हैं।

——————
मसिजद नही घरों में पढें नमाज
वहीं दूसरी ओर मंदिरों के बंद होने के बाद अब मस्जिदों में भी पूरी तरह से लोगों के एकत्र होकर नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए ज्वालापुर के धर्मगुरु मौलाना आरिफ की ओर से सभी मस्जिदों में ऐलान भी कराया गया है। हालांकि कुछ ​मस्जिदों में अभी भी लोग मस्जिदों में ही नमाज अदा करने की जिद पकडे हुए हैं।

——————
इन लोगों पर हुआ मुकदमा
पाबंदी के बावजूद घर से ​बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। नगर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जबकि कनखल पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज किया है। वहीं दर्जनों वाहनों को सीज और चालान काटने का भी काम किया गया है। नगर कोतवाली पुलिस के मुताबिक मनीष पुत्र कप्तान सिंह निवासी विकास कॉलोनी, आशीष मल्होत्रा पुत्र चतुरनारायण निवासी विकास कॉलोनी और पप्पू पुत्र सिद्धु लाल निवासी कनखल के खिलाफ भी सरकारी आदेश का उल्लघंन करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि लगातार सख्ती बरती जा रही है और जो लॉक डाउन को नहीं मानेगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने बस्तियों में सख्ती बरतते हुए लोगों को घरों में कैद रहने की हिदायत दी थी और किसी भी घर से बाहर नहीं आने दिया जा रहा था।
——————
घरों से बाहर आने से मान नहीं रहे लोग 
पुलिस की लाख सख्ती के बाद भी हरिद्वार की कई बस्तियों में लोग अभी भी मोहल्लों के नाकों और चौराहों पर जमघट लगाए हुए हैं। लोगों को ये बात समझ नहीं आ रही है कि ये लॉकडाउन उनके भले के लिए ही हैं। वहीं दूसरी ओर शहर के जिम्मेदार लोगों के कहने के बाद भी युवाओं का बाहर आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.