Breaking News Latest News Uttarakhand

मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार, डा0 के0 एस0 पंवार ने जनपद बागेश्वर के अधिकारियों के साथ की

ब्यूरो।
गुरूवार को सलाहकार (औद्योगिक विकास) मा0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार डॉ0 के0 एस0 पंवार ने जनपद बागेश्वर में विकास भवन सभागार में जनपदस्तरीय अधिकारियों के जनपद में संचालित हो रही विकास योजनाओं एवं मा0 मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। बैठक में उन्होंने समस्त जनपदस्तरीय अधिकारियों से कहा कि मा0 मुख्यमंत्री द्वारा जनपद के विकास के लिए जो भी जनकल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की गयी है उन योजनाओं पर तत्काल कार्य करते हुए योजनाओं को गुणवत्ता एवं समयावधि के अन्तर्गत पूर्ण करना सुनिश्चित करें, ताकि आम जनमानस को उन योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके।
लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जनपद में मा0 मुख्यमंत्री द्वारा कि गयी घोषणा में जो सड़के बनाई जानी है उन सड़कों के लिए विभाग द्वारा जो भी कार्यवाही की जानी है उस कार्यवाही को तत्काल पूर्ण करते हुए सड़क निर्माण कार्य तत्काल शुरू करवाना सुनिश्चित करें ताकि उसका लाभ क्षेत्रीय जनता को तत्काल प्राप्त हो सके। पेयजल की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये है कि आम जनता के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जो भी योजनायें निर्माणाधीन है उन योजनाओं को तत्काल पूर्ण करें ताकि क्षेत्रवासियों को शुद्ध पानी उपलब्ध हो सके। बैठक में सलाहकार (औद्योगिक विकास) मा0 मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों में मा0 मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं की विभागवार समीक्षा की गयी जिसमें लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, पेयजल निगम, युवा कल्याण, सिंचाई, सहरी विकास, शिक्षा खेल, परिवहन, विद्युत, पर्यटन, वन पुशपालन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पूर्ति, सेवायोजन, सहकारिता तथा लघु डाल आदि विभागों की गहन समीक्षा की गयी। जिसमें मा0 मुख्यमंत्री द्वारा उक्त विभागों में जनपद में विभिन्न योजनाओं के लिए 67 घोषणायें की गयी है जिसमें विभिन्न विभागों द्वारा 20 घोषणाओं को पूर्ण कर लिया गया है तथा 47 घोषणायें अभी अपूर्ण है। उन्होंने संबंधित विभिगीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जो घोषणायें एवं कार्ययोजनायें अपूर्ण है ऐसी योजनाओं पर त्वरित कार्यवाही करते हुए योजनाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि मा0 मुख्यमंत्री का उद्देश्य है कि सुदूरवर्ती गॉव में निवास कर रहे प्रत्येक व्यक्ति को सरकार द्वारा संचालित हो रही योजनाओं को लाभ मिले इसके लिए सभी अधिकारी धरातल पर कार्य करते हुए योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक उपलब्ध कराये ताकि उसे विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जा सके।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि मा0 मुख्यमंत्री की घोषणाओं को प्राथमिकता से लेते हुए उन योजनाओं पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये इसमें किसी प्रकार कोई लापरवाही न बरती जाय। सभी अधिकारी गम्भीरता से कार्य करते हुए योजनाओं को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में अध्यक्ष राज्यमंत्री उत्तराखण्ड सर्व संविदा बोर्ड शमशेर सिंह सत्याल, ओएसडी मा0 मुख्यमंत्री गोपाल रावत, मीडिया कोर्डिनेटर मा0 मुख्यमंत्री दर्शन सिंह रावत, प्रोटोकोल अधिकारी आनंद रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, विधायक कपकोट बलवंत सिंह भौर्याल, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव सिंह बिष्ट, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत विक्रम सिंह शाही, जिला पंचायत सदस्य जनार्दन लोहमी, जिला विकास अधिकारी के.एन.तिवारी, समाज कल्याण अधिकारी एन.एस.गस्याल, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी देवेन्द्र नाथ गोस्वामी सहित जनपदस्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.