Uttarakhand Daroga Bharti Ghotala 20 police sub inspector suspend after vigilance inquriy

दरोगा भर्ती घोटाला: 20 दरोगा निलम्बित, जांच के बाद कार्रवाई, हरीश रावत सरकार में हुई थी भर्ती


चंद्रशेखर जोशी।

2015 में हुई दरोगा भर्ती की विजिलेंस जांच में संदिग्ध पाए गए 20 सब इंस्पेक्टरों को निलंबित करने के आदेश पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को दिए हैं। ये 20 दरोगा विभिन्न जनपदों में तैनात हैं जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक इन्हें निलंबित रखा जाएगा। Uttarakhand Daroga Bharti Ghotala 20 police sub inspector suspend after vigilance inquiry

अपर पुलिस महानिदेशक वी मुरुगेशन ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि 20 पुलिस सब इंस्पेक्टर के निलंबन के संबंध में इन पुलिस अफसरों की तैनाती वाले जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षको को निलंबन के लिए कहा गया है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक इनका निलंबन रहेगा।

गौरतलब है कि इस मामले की विजिलेंस जांच कर रही है और शुरुआती जांच में करीब 50 से 60 ऐसे पुलिस सब इंस्पेक्टर मिले जिनके गतिविधियां संदिग्ध पाई गई। फिलहाल जांच के आधार पर 20 को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं ।यह भर्ती कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के दौरान हुई थी। 339 पदों के लिए हुई इस सीधी भर्ती में पर खूब हल्ला मचा था। लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब इसकी जांच उत्तराखंड पुलिस विजिलेंस कर रही है जांच के बाद ही सामने आएगा कि इस पूरी भर्ती घोटाले के पीछे कौन शामिल है। फिलहाल पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद पुलिस दरोगा ऊपर एक्शन को लेकर माहौल गरमा गया है। वही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Uttarakhand Daroga Bharti Ghotala 20 police sub inspector suspend after vigilance inquiry
Uttarakhand Daroga Bharti Ghotala 20 police sub inspector suspend after vigilance inquiry
Share News