1620381889282

शादी से चंद घंटे पहले दुल्हन को हुआ कोरोना, फेरे कर बिना दुल्हन लौटा दूल्हा


अल्मोड़ा।

उत्तराखंड में कोरोनावायरस कोविड-19 अब गांव-गांव तक अपने संक्रमण को फैला चुका है इस वैश्विक महामारी के बीच हालात बिगड़ते जा रहे हैं, उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा ब्लॉक के लाट गांव में भी कोरोना के चलते हालात कुछ अजीबोगरीब बन गए, यहां गांव में शादी से ठीक पहले दुल्हन कोरोना पॉजिटिव हो गई, जिसके बाद परिजनों के और लड़के वालों के पेशानी में बल पड़ गए। लेकिन मामला जब एसडीएम सीमा विश्वकर्मा तक पहुंचा, तो उन्होंने मानवीय दृष्टिकोण को देखते हुए कुछ इस तरह शादी करने की अनुमति दी।

दरअसल गुरुवार को तहसील के लाट गांव में लड़की वाले बारात पहुंचने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे बारात में कोविड-19 के नियमों का भी पालन किया जा रहा था, बारात में भीड़ ना हो इसलिए गांव के लोग अपने घरों की छतों से दूल्हे के आंगन में पहुंचने का इंतजार कर रहे थे, कि इस बीच दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने की खबर पहुंच गई, जिसके बाद हर कोई हैरान और परेशान हो गया।

अब यह हुआ कि क्या किया जाए। इसी बीच मामला एसडीएम के दरबार में पहुंचा तो उन्होंने मानवीय दृष्टिकोण के तहत उन्हें पीपीई किट पहन शादी करने के निर्देश दिए। तय हुआ कि पंडित, वर व वधू पक्ष के सभी लोग पीपीई किट पहने होंगे। बारात आई और मंत्रोच्चारण के साथ विवाह भी संपन्न हो गया। अब कोरोना संक्रमण की चपेट में आई दुल्हन को क्वारंटाइन कर दिया गया है। अब दुल्हन के होम आइसोलेशन पूरा होने के बाद ही दूल्हा उसे अपने लेकर जा सकेगा।

Share News