Uttarakhand congress press conference co incharge dipika pandey over women empowerment

उत्तराखण्ड: नेताजी की पत्नियों को नहीं मिलेगा टिकट, इनको मिलेगी प्राथमिकता, कांग्रेस चली गांव की ओर


विकास कुमार।
उत्तराखण्ड विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में नया कदम बढाया है। कांग्रेस की राज्य सह प्रभारी दीपिका पांडे ने हरिद्वार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा ​कि कांग्रेस हमेशा से महिला सशक्तिकरण की हिमायतदार रही है और आने वाले चुनावों में भी उन्ही महिलाओं को टिकट दिया जाएगा जो महिला कांग्रेस में काम कर रही है और पार्टी के लिए धरातल पर संघर्षशील हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिला कोटे से नेताओं को पत्नियों, बहनों और अन्य किसी रिश्तेदार को टिकट में प्राथमिकता नहीं देगी, सिर्फ राजनीति में सक्रिय महिला नेत्रियों को ही तरजीह दी जाएगी।
उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा ने अभी तक महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के सवाल पर चुप्पी साधे रखी है जबकि कांग्रेस ने इसपर हमेशा सकारात्मक रुख दिखाया है। वहीं दूसरी ओर उन्होंने कांग्रेस की गुटबाजी पर भी साफगोई से जवाब दिया और कहा कि पार्टी पूरी तरह से एक है। अनुशासन की बात करने वाली भाजपा में नेता छोडिए मंत्री एक दूसरे की पोल खोलने में जुटे हैं।

::::::::::::::
गांधी जयंती पर कांग्रेस चली गांव की ओर, ये सब कार्यक्रम होंगे

वहीं उन्होंने कहा कि गांधी जयंती के अवसर कांग्रेस कार्यकर्ता गांवों में रात्रि प्रवास करेंगे और प्रदेश की सभी 670 न्याय पंचायतों में जाकर दो रात एक गांव में ही बिताएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता के साथ खिलवाड किया है, ग्रामीण क्षेत्र में बहुत ज्यादा बुरा हाल है। स्वास्थ्य और शिक्षा में राज्य पिछड गया है और बेरोजगारी चरम पर है और जिसके कारण पलायन भी बहुत बढ गया है। गांवों में रात्रि प्रवास के दौरान एक अक्टूबर को गांव में रात्रि प्रवास किया जाएगा। साथ ही गांवों में परिवारों के साथ भोजन किया जाएगा। दूसरे दिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर गांधी जयंती मनाई जाएगी। श्रमदान के अलावा सामूहिक भोजन, स्वतंत्रता सेनानी, राज्य आंदोलनकारी, शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ बैठक भी की जाएगी। गांव में चौपाल का आयोजन किया जाएगा। वहीं तीसरे दिन गांव में प्रभात फेरी निकाली जाएगी। युवाओं के साथ चौपाल और स्थानीय निकाय के निर्वाचित व पराजित प्रतिनिधियों के साथ भोजन व बैठक की जाएगी। वहीं आखिरी में ग्रामीणों का धन्यवाद भी किया जाएगा। प्रेस वार्ता में वरिष्ठ नेता आलोक शर्मा, संजय पालीवाल, अनिल भास्कर, सतपाल ब्रह्मचारी, रवीश भटीजा आदि शामिल रहे।

Share News