IMG 20210222 205205

इंटरनेट प्रोजेक्ट को हरी झंडी, हरिद्वार को मिले 19 करोड़, कोरोना से दो की मौत,पढें मुख्य खबरें


WhatsApp Image 2021 01 21 at 20.44.06
adv.

विकास कुमार।
केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में भारत नेट 2.0 प्रोजेक्ट को भारत सरकार की हरी झंडी दे दी है। इसके तहत उत्तराखंड के 12 हजार ग्राम इन्टरनेट से जुडेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से भेंट कर राज्य में इंटरनेट कन्कटिविटी को बढाने पर चर्चा की।

——————————————
कोरोना से दो की मौत, 32 नए केस, कुंभ तैयारियों पर हाईकोर्ट सख्त
राज्य में कोरोना से सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 32 नए केस सामने आए हैं। 72 लोग डिस्चार्ज हुए हैं साथ ही 411 लोग अभी भी विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं हाईकोर्ट ने कुंभ मेले में हरिद्वार और ऋषिकेश में कोविड की तैयारियों को लेकर किए जा रहे कामों की डिटेल रिपोर्ट तलब की है। इसके लिए तीन मार्च तक जवाब देने केा कहा है। पांच मार्च को दोबारा सुनवाई होगी। याचिकाकर्ता हरिद्वार निवासी सचिन डबराल ने बताया कि कोर्ट सरकार की तैयारियों से खुश नहीं है और डिटेल रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही सरकार को कहा कि श्रद्धालुओं को निगेटिव रिपोर्ट के आने के लिए ही सुनिश्चित किया जाए।

——————————
हरिद्वार को कचरा प्रबंधन के लिए मिले
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नगर निगम, हरिद्वार के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट परियोजना हेतु एस0पी0ए0 के अंगतर्ग 19.34 करोड़ रूपये की मंजूरी दे दी है। हालांकि हरिद्वार नगर निगम को इससे पहले भी लगातार मदद की जाती रही है। बावजूद इसके नगर निगम हरिद्वार कचरा प्रबंधन में नाकाम रहा है और सराय में प्लांट के बावजूद कचरा प्रबंधन नहीं हेा पाया है। वहां कचरे के बडे बडे ढेर लगे हैं​ जिसके कारण आसपास के लोगों का रहना दूभर हो गया है।

————————————
उधम सिंह नगर में बुजुर्ग की हत्या
किच्छा क्षेत्र के अजीतपुर गांव निवासी 59 साल के गंगाराम राठौर की रविवार देर रात सोते हुए अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन पुलिस हत्या के पीछे आपसी ​विवाद को वजह मान रही है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

नोट: व्हट्सएप पर खबरें पाने और देने के लिए संपर्क करें: 8267937117

WhatsApp Image 2020 11 23 at 14.56.49

 

Share News