Joda gangrape case 7th accused arrested

हरिद्वार के नामी डकैत को एसटीएफ ने दबोचा, हरिद्वार के कारोबारी को लूटा था


कुणाल दरगन।
एसटीएफ उत्तराखण्ड की अपराधियों के विरूद्व की जा रही लगातार कार्यवाही के अन्र्तगत उत्तराखण्ड में गम्भीर वारदात कर विगत कई वर्षो से फरार चल रहे तथा उत्तर प्रदेश व बिहार आदि राज्यों में छुपे ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की कार्यवाही के क्रम में एसटीएफ द्वारा रू0 5,000- के ईनामी अपराधी की गिरफ्तारी की गई है। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु जनपद हरिद्वार के थाना कलियर की पुलिस के साथ की गई संयुक्त कार्यवाही में जनपद हरिद्वार के थाना कनखल में पंजीकृत डकैती के मु0अ0सं0 372ध्2018 धारा 395 भा0द0वि0 तथा थाना कलियर में पंजीकृत डकैती के मु0अ0सं0 195ध्2018 धारा 395ध्397 भा0द0वि0 में विगत 02 वर्षो से फरार चल रहे रू0 5000ध्- के वांछित ईनामी अपराधी को दिनांक 18-12-2020 को गिरफ्तार किया गया।
दिनांक 15ध्16 सितम्बर-2018 की रात्रि में जनपद हरिद्वार के थाना कनखल क्षेत्रान्र्तगत रूद्रबिहार कालोनी जमालपुर में श्री विकास कुमार के निवास पर कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा घुस कर उनके साथ मारपीट तथा हथियारों के बल पर उनको डरा धमका कर घर में रखी समस्त ज्वेलरी, नकदी एवं बैग में रखे कुछ कागजात लूट कर डकैती डाली गई थी। उक्त के अतिरिक्त दिनांक 8ध्9 सितम्बर की रात्रि में थाना कलियर के क्षेत्रार्तगत ग्राम माजरी में श्री महिपाल सिंह के निवास पर कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा घुस कर उनके व उनके परिवार के साथ मारपीट कर उनके सारे गहने आदि लूट कर ले गये थें। उपरोक्त प्रकरण में की गई विवेचना से उक्त दोनों घटना में 7-8 अपराधियों का संलिप्त होना प्रकाश में आया था। जिसमें से 04 अभियुक्त पूर्व में गिरफ्तार किये जा चुके है। फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु आई0जी0 गढ़वाल द्वारा उक्त अभियुक्त फाल्ला की गिरफ्तारी पर नकद पुरूस्कार घोषित किया गया है। गिरफ्तार अपराधी फाल्ला पुत्र शब्बू भी काफी दिनों से फरार चल रहा था।
एसटीएफ द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु महत्वपूर्ण सूचनाओं का संकलन करते हुए जनपद हरिद्वार के थाना कलियर पुलिस एवं एसटीएफ के उप निरीक्षक के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम द्वारा दिनांक 18-12-2020 को रू0 5000ध्- के ईनामी अभियुक्त फाल्ला को नजीबाबाद के थाना कोतवाली उ0प्र0 से गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-
फाल्ला पुत्र शब्बू निवासी ग्राम जाफरपुर, थाना मैनाठेर, जनपद मुरादाबाद उ0प्र0।
पूछ-ताछः-
गिरफ्तार अभियुक्त फाल्ला द्वारा पूछ-ताछ के दौरान बताया कि, दिनांक 15ध्16 सितम्बर 2018 को हरिद्वार के थाना कनखल क्षेत्र एवं दिनांक 8ध्9 सितम्बर की रात्रि में थाना कलियर के क्षेत्रार्तगत ग्राम माजरी में की गई डकैती की वारदात में वह अपने अन्य साथियों के साथ संलिप्त था। अभियुक्त ने पूछ-ताछ के दौरान यह भी बताया कि, किसी साथी के गिरफ्तार होने पर साथ के अन्य लोग सूचना पाते ही अपने डेरे एवं पुराने मोबाईल नम्बर बदलते रहते हैं, जिससे कि वह पुलिस की गिरफ्त मे न आ सके।
गिरफ्तारी टीम एसटीएफः-
1-उप निरीक्षक उमेश कुमार, 2-हे0कान्स0 हितेश, 3-कान्स0 संजय कुमार, 4-कान्स0 कैलाश नयाल।
गिरफ्तारी टीम हरिद्वारः-
1-उप निरीक्षक नीरज मेहरा थाना कलियर 2-कान्स0 अरविन्द थाना कलियर

Share News