rahul gandhi rally in haridwar nehru yuva kendra

राहुल गांधी की रैली से कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी को फायदा होगा नुकसान, बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार


विकास कुमार।
हरिद्वार विधानसभा में नेहरु युवा केंद्र में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी की जनसभा आयोजित की गई। इसमें हरिद्वार के सभी प्रत्याशी मौजूद थे। खासतौर पर हरिद्वार शहर विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी को इसका फायदा होगा या नुकसान इसके बारे में हमने वरिष्ठ पत्रकारों से जानने का प्रयास किया।

———————————————
राहुल गांधी की रैली से फायदा कम नुकसान की संभावना ज्यादा
वरिष्ठ पत्रकार महावीर नेगी ने बताया कि राहुल गांधी ने जनसभा में बहुत प्रभावशाली भाषण नहीं है। उन्होंने कोरोना घोटाले का जिक्र किया लेकिन उसे वो बहुत प्रभावशाली ढंग से नहीं रख पाए, जिससे कुछ फायदा हो पाता। हालांकि मुद्दों से इतर बात करें तो हरिद्वार शहर में कांग्रेस का वोट बैंक बहुत कम हैं और सतपाल ब्रह्मचारी को भाजपा के समर्थक वोटर ही सपोर्ट करते दिख रहे हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी जितना सामने आएंगे उतना भाजपा का कैडर वोट सतपाल से दूर जाएगा।
वरिष्ठ पत्रकार रतनमणी डोभाल बताते हैं कि ये बात सही है कि यहां भाजपा और कांग्रेस का चुनाव करने से बेहतर है कि सतपाल ब्रह्मचारी बनाम मदन कौशिक वाली रणनीति पर फोकस रखा जाए। क्योंकि एंटी इंकम्बेंसी मदन कौशिक के खिलाफ ज्यादा है जिसको भुनाया जा सकता है। लेकिन, कांग्रेस बनाम भाजपा की बात होगी तो जाहिर सी बात है कि कैडर वोट भाजपा का कांग्रेस से कहीं अधिक हैं। जहां तक राहुल गांधी की जनसभा का सवाल है इससे बहुत ज्यादा असर पडेगा, मुझे ऐसा नहीं लगता है।

——————————————
कांग्रेस को आगे करेंगे तो हमारे लिए दिक्कत होगी: भाजपा समर्थक
वहीं एक भाजपा समर्थक ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि यहां भाजपा का कट्टर वोट बैंक निवास करता है। यहां भाजपा से ज्यादा भाजपा के वर्तमान प्रत्याशी के खिलाफ माहौल है। अगर कांग्रेस को ज्यादा फोकस किया जाता है तो इससे भाजपा का कैडर वोट बिदक जाएगा। मेरी राय में राहुल गांधी की जनसभा कहीं ओर कराई जानी चाहिए थी। ताकि, नगर सीट पर इसका असर कम से कम हो। जहां कांग्रेस का वोट बैंक ज्यादा है वहां जनसभा से फायदा ज्यादा मिलने की संभावना रहती।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News