Pushkar Singh Dhami new cm of Uttarakhand Swami Yatishwaranand get benefit

धामी की ताजपोशी से स्वामी को मिली संजीवनी, अब मदन क्या करेंगे, समर्थक क्या बोले

विकास कुमार/ऋषभ चौहान।
पुष्कर सिंह धामी की सीएम पद पर ताजपोशी से सबसे ज्यादा खुशी हरिद्वार के दो नेताओं को हुई है। ये दोनों ही विधानसभा चुनाव हारे थे और पुष्कर सिंह धामी के बेहद करीबी हैं। पहला स्वामी यतीश्वरानंद और दूसरा संजय गुप्ता। जैसे ही धामी के नाम का ऐलान हुआ स्वामी यतीश्वरांनद के आश्रम और लक्सर में संजय गुप्ता के कार्यालय पर आतिशबाजी की गई और मिठाईयां बांटी गई। धामी के सीएम बनने से दोनों नेताओं को संजीवनी मिली है। खासतौर पर स्वामी यतीश्वरानंद के लिए ये बहुत सकारात्मक पहलू हैं। वहीं मदन कौशिक के पीछे छूट जाने पर अब बडा सवाल ये है कि मदन कौशिक अब क्या करेंगे, उनका अगल कदम क्या होगा और उनके समर्थक क्या बोले रहे हैं। Pushkar Singh Dhami new cm of Uttarakhand Swami Yatishwaranand get benefit Madan Kaushik Anupama Rawat

—————————————————

मदन विधानसभा अध्यक्ष या फिर बनेंगे कद्दावर मंत्री
वहीं मदन कौशिक को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि मदन कौशिक मंत्रालय की मांग पर अटके हुए हैं। वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी ने बताया कि मदन कौशिक को अब विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। उनके लिए ये सबसे फायदेमंद रहेगा। वहीं दूसरी ओर मदन कौशिक के समर्थकों में मायूसी है। कई ने फेसबुक पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मैदान और पहाड का मुद्दा भी छेडा है। वहीं कई मदन के समर्थक नेताओं ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनने पर खुशी भी जाहिर की है।

————————
अनुपमा रावत के लिए भी परेशानी
वहीं धामी के सीएम पद पर वापसी के साथ ही स्वामी यतीश्वरानंद के मजबूत होने के बाद हरिद्वार ग्रामीण पर अनुपमा रावत के लिए अगले पांच साल राजनीति करना आसान नहीं होगा। अनुपमा रावत ने स्वामी यतीश्वरानंद को कडे मुकाबले में हराया था। स्वामी यतीश्वरानंद हरिद्वार ग्रामीण पर अपना राज कायम रखना चाहेंगे जिससे सत्ता का टकराव पूरे पांच साल चलता रहेगा। वहीं स्वामी यतीश्वरानंद को राज्यमंत्री भी बनाया जा सकता है।

Share News
error: Content is protected !!