Sahara land in Haridwar Tyagi Properties Adhiraj Kunj in Haridwar on Sahara Land DM Haridwar lift ban on Sahara land in Haridwar

हरिद्वार में तीन नए शहरों को बसाने की फाइल आगे बढ़ी, यहां जमीन की कीमतों ने मारा उछाल


रतनमणी डोभाल/चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड के हरिद्वार जनपद में तीन नए शहरों को विकसित किए जाने की योजना जल्द सिरे चढते दिख रही है। हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण ने बहादराबाद, रोशनाबाद और रुडकी क्षेत्र में बनने वाले इन तीनों शहरों के प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दी है। इस संबंध में जल्द ही शासन बडा फैसला ले सकता है जिसके बाद इन तीनों शहरों के लिए जमीनों के अधिग्रहण का काम शुरु हो जाएगा। वहीं इस बार इन तीनों शहरों को बसाने का काम निजी बिल्डरों और डेवलपर्स की मदद से किए जाने की योजना है तो ऐसे में प्रोपर्टी कारोबारियों को भी फायदा होने की उम्मीद है। एचआरडीए सचिव उत्तम सिंह चौहान ने बताया कि प्रस्ताव की फाइल शासन को भेज दी गई है। अब शासन इस पर निर्णय लेगा। सरकार के आदेश के साथ ही इस योजना पर काम शुरु कर दिया जाएगा। Property in Haridwar Haridwar Roorkee Development Authority (HRDA)

——————————
कहां बनने हैं ये तीनों शहर
एचआरडीए के मुताबिक बहादराबाद के अतमलपुर बौंग्ला गांव के पास नया शहर विकसित किया जाएगा। इसके लिए यहां 1478 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके अलावा रोशनाबाद में दूसरी टाउनशिप तैयारी की जाएगी। इसमें 761 हेक्टेयर का अधिग्रहण किया जाएगा। जबकि तीसरा शहर रुडकी के आसफनगर में विकसित किया जाना है। यहां के लिए जमीन का अधिग्रहण नहीं होगा। यहां 16 हेक्टयेर जमीन एचआरडीए ने खरीदी है जिस पर टाउनशिप को विकसित किया जाएगा।

—————————————
यहां जमीनों की कीमतों ने मारा उछाल
वहीं तीन नए शहरों के बसाए जाने की योजना के सामने आने के बाद से ही हरिद्वार शहर में प्रोपर्टी के दामों ने उछाल मार दिया है। सबसे ज्यादा उछाल बहादराबाद क्षेत्र में देखा जा रहा है। यहां कीमतें चालीस प्रतिशत तक बढ गई है। इसके अलावा बहादरबाद में 1478 हेक्टेयर में बनने वाले इस विशाल शहर के साथ ही बहादराबाद से श्यामपुर की ओर निकलने वाले रिंग रोड के दोनों ओर पांच पांच किमी के दायरे में भी जमीनों को भाव आसमान छू रहे हैं। प्रोपर्टी एक्सपर्ट सुनील अरोडा ने बताया कि पिछले कुछ समय में प्रोपर्टी की कीमतों में तेजी आई है। हालांकि तेजी के बावजूद खरीदार ज्यादा है जिसके कारण रेट और ज्यादा जाने की उम्मीद है। इससे साफ है कि 2023 प्रोपर्टी कारोबार के लिए अच्छा रहेगा।

property in Haridwar three new city will develop in Haridwar by hrda
property in Haridwar three new city will develop in Haridwar by hrda

Read This Also : हरिद्वार के इन इलाकों में प्रोपर्टी खरीदना हुआ मुश्किल, इन इलाकों में राहत, जानिये कारण

Read This Also : हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट: इस जगह 1100 हेक्टेयर भूमि चिन्हित, यहां प्रोपर्टी खरीदें, बरसेगा पैसा

Read This Also : हरिद्वार में तीन नए शहर बसेंगे, 2255 हेक्टेयर लैंड होगी एक्वायर, प्रोपर्टी डीलरों के आएंगे अच्छे दिन

Read This Also : दो हजार करोड़ के दो प्रोजेक्टों से हरिद्वार की प्रोपर्टी बाजार में उछाल, आसमान छू रही कीमतें, करें इन्वेस्ट

Read This Also : हरिद्वार के नामी प्रोपर्टी डीलर पर मुकदमा, कॉलोनी भी हुई सीज, इन कॉलोनियों पर भी गिरी गाज

Read This also : हरिद्वार में यहां जमीन खरीदी है तो आप फंस गए, एचआरडीए ने अवैध बताकर किया सील

Share News