SIDCUL In Haridwar Khanpur land identify work complete new area identify

सिडकुल पार्ट—2: खानपुर का काम लगभग पूरा, अब यहां भी बनेगा सिडकुल, जमीन चयनित


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
हरिद्वार में औद्योगिक विकास के लिए सिडकुल पार्ट—2 के लिए प्रशासन ने काम तेज कर दिया है। लक्सर के खानपुर में जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है। कुछ निजी जमीन को अधिग्रहण करने के लिए फाइल शासन में गई हुई है। इसके बाद तुरंत सिडकुल काम शुरु कर देगा। वहीं दूसरी ओर अब खानपुर के बाद हरिद्वार के एक दूसरे इलाके में भी जमीन का चयन कर लिया गया है और एनओसी के लिए संबंधित विभागों को फाइलें भेज दी गई हैं। जिला उद्योग मित्र की बैठक में सिडकुल के विस्तार पर विस्तृत चर्चा की गई। Property in Haridwar SIDCUL In Haridwar Khanpur land identify work complete new area identify

———————————————
खानपुर के प्रह्लादपुर एरिया में 32 एकड लैंड फाइनल
खानपुर में ​सिडकुल की स्थापना के लए 32 एकड सरकारी लैंड फाइनल कर ली गई है। जबकि बीच में कुछ जमीन किसानों की आ रही है और इस जमीन का ट्रांसफर करने के लिए प्रशासन ने फाइल शासन को भेज दी है। एसडीएम लक्सर गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि हमारी ओर से लैंड सिडकुल को दी जा चुकी है। कुछ लैंड प्राइवेट हैं जिस पर फाइल शासन को भेज दी गई है। आशा है कि जल्द ही काम शुरु हो जाएगा।

—————————
खानपुर के बाद लालढांग में भी जमीन हुई चिन्हित
वहीं खानपुर में विस्तार के साथ ही लालढांग में भी सिडकुल की स्थापना को लेकर चर्चा हुई। यहां सिडकुल के लिए 49 हेक्टेयर जमीन चयनित कर ली गई है। हालांकि अभी फोरेस्ट डिमार्टमेंट से एनओसी ली जानी बाकी है। डीएम विनय शंकर पांडेय ने बताया कि लालढांग में जमीsन चयनित कर ली गई। एनओसी मिलने के बाद यहां भी कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी। चूंकि औद्योगिक इकाईयों को विस्तार के लिए जमीन दी जानी है ऐसे में सिडकुल पार्ट—2 पर तेजी से काम किया जा रहा है।

———————————————
सिडकुल की संभावना से जमीनों के रेट बढे
वहीं खानपुर और लालढांग में सिडकुल की संभावना को देखते हुए जमीनों के दाम आसमान छू गए हैं। खानपुर में तीस से चालीस प्रतिशत तक जमीनों की कीमतों में इजाफा हुआ है। वहीं श्यामपुर लालढांग क्षेत्र में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिलाा है। प्रोपर्टी एक्सपर्ट सुनील अरोडा ने बताया कि खानपुर और लालढांग में जमीनों के रेट पहले ही बढे थे लेकिन अब सिडकुल की स्थापना में आए तेजी से और ज्यादा तेजी आ गई है। यहां जमीनों की कीमतों में तीस से चालीस प्रतिशत का उछाल आया है जो आने वाले दिनों में और ज्यादा बढ सकता है।

SIDCUL In Haridwar Khanpur land identify work complete new area identify
SIDCUL In Haridwar Khanpur land identify work complete new area identify

Read This also : अब यहां प्लाट लेने वालों के फंसे पैसे, हुई कार्रवाई, आप भी करा सकते हैं मुकदमा, जानिये कैसे

Share News