Property in Haridwar what is illegal colony in Haridwar

अब यहां प्लाट लेने वालों के फंसे पैसे, हुई कार्रवाई, आप भी करा सकते हैं मुकदमा, जानिये कैसे


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
अवैध तरीके से विकसित की जा रही कॉलोनियों के खिलाफ हरिद्वार रुडकी विकास प्रा​धिकरण की कार्रवाई जारी है। अब तक 150 से अधिक अवैध कॉलोनियों को सीज किया गया है। बुधवार को एचआरडीए ने पंजनहेडी में काटी जा रही अवैध कॉलोनी को सीज किया गया है। ये कॉलोनी सचिन आत्रेय द्वारा शिव मंदिर के पास विकसित की गई थी। यहां प्लाट बेचे गए थे। जिन लोगों ने यहां प्लाट खरीदे और मकान बनाए उनके पैसे अब फंस गए हैं। चूंकि जब तक कॉलोनी नक्शा पास नहीं कराएगा तब तक निर्माण नहीं किया जा सकता है और ना ही जमीन खरीद फरोख्त हो सकती है। Property in Haridwar illegal colony seal by HRDA in Haridwar

————————————————
पीएसी रोड ज्वालापुर में अवैध निर्माण सील
वहीं एचआरडीए ने संजय कुमार कश्यप पुत्र श्री अजीत सिंह द्वारा पी0ए0सी0 रोड ज्वालापुर हरिद्वार में किए गए अनाधिकृत निर्माण को भी सील कर दिया है। सभी दुकानें सील कर दी गई है। साथ ही सील की गई दुकानों को खोलने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई है।

——————————
जमीन/प्रोपर्टी खरीदने वाले करा सकते हैं मुकदमा
वहीं जिन अवैध कॉलोनियों में बिल्डर खरीदार को अंधेरे में रखकर जमीन बेच रहा है क्या वो धोखाधडी की श्रेणी में आता है और क्या​ बिल्डर के खिलाफ बायर यानी खरीदार कार्रवाई कर अपना पैसा वापस मांग सकता है। इस बार में अधिवक्ता भारत तनेजा ने बताया कि बिना एचआरडीए से एप्रूव कराए कोई भी कॉलोनी को विकसित नहीं किया जा सकता है। ना ही जमीन बेची जा सकती है। ऐसे में अगर बिल्डर बेच रहा है तो ये धोखाधडी की श्रेणी में आता है और जमीन खरीदने वाला आसानी से बिल्डर से अपने पैसे वापस मांग सकता है या फिर उस पर मुकदमा दर्ज करा सकता है। यही फिर अन्य सुविधाओं और समझौतों की डिमांड कर सकता है।

Property in Haridwar illegal colony seal by HRDA in Haridwar
Property in Haridwar illegal colony seal by HRDA in Haridwar
Share News