Muslim fund scam in Haridwar another muslim fund closed

मुस्लिम फंड घोटाले में नया नाम सामने आया, किसके पास है जनता का पैसा, कब मिलेगा Muslim Fund Scam


रतनमणी डोभाल। Muslim Fund Scam
हरिद्वार के ज्वालापुर के चर्चित मुस्लिम फंड घोटाले में नया नाम सामने आया है। रज्जाक के मुस्लिम फंड के घोटाले के बाद अब दूसरे मुस्लिम फंड के भी करोडों रुपए डूब गए हैं। लेकिन बडा सवाल ये है कि लोगों का जमा पैसा किसके पास है। इस मुस्लिम फंड संचालक ने ज्वालापुर के ही एक बडे ठेकेदार और उसके पुत्र पर पैसे हड़पने का आरोप लगाया है। हालांकि पैसे कब और कैसे दिए ये सिर्फ मुंह जबानी ही हो रहा है। इस बीच पैसे तेरे पास—तेरे पास वाली कहानी के बीच गरीब लोग अपनी जमा पूंजी मिलने की आस अब टूटती नजर आ रही है। Muslim Fund Scam

—————————————————
कौन है ठेकेदार और इसका पुत्र
मुस्लिम फंड संचालक फैसल अंसारी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया​ कि उसके पिता जुल्फिकार अंसारी और ठेकेदार इकबाल मलिक मिलकर अलहिंद मु​स्लिम फंड 2011 से चला रहे थे। दोनों का ज्वाइंट एकाउंट भी था। आरोप लगाया कि एक करोड रुपए इकबाल ने उनके पिता से लिए थे जबकि पिता की मृत्यु के बाद बेटे इमरान मलिक ने पचास लाख रुपए लिए थे।

बेटे ने 45 लाख रुपए तो लौटा दिए लेकिन पिता के एक करोड मांगने पर धमकी दी गई। चूंकि लेन—देन का कोई हिसाब नहीं है और इकबाल ठेकेदार व हाफिज जुल्फिकार दोनों की ही मौत हो चुकी है तो अब एक करोड़ डूब चुके हैं। लेकिन ये पैसा ना तो जुल्फिकार का था और ना ही इकबाल ठेकेदार का। जिस जनता का था वो ठगा सा महसूस कर रही है।
हालांकि 45 लाख रुपए इमरान मलिक ने मुस्लिम फंड के भागने के बाद दिए जिसे कुछ कथित जिम्मेदारों की मौजूदगी में दिए गए। फैसल अंसारी इस पैसे को लोगों को बांटने का दावा कर रहा है। अब फैसल अंसारी इमरान मलिक को दिए गए 50 लाख रुपए पर मुनाफा मांग रहा है।

Muslim fund scam in Haridwar another muslim fund closed
file photo

क्योंकि ये पैसे आठ साल तक इमरान पर रहे। वहीं उसके पिता से एक करोड की देनदारी भी दिखा दी है। कुल मिलाकर फैसल अंसारी की तहरीर के बाद अब इमरान भी सवालों के घेरे में आ गया है। चूंकि उसने 50 में से 45 लाख रुपए की बात कबूल कर ली है तो मामला और ज्यादा पेचीदा हो गया है।

————————————————
क्या मिल पाएगा लोगों का पैसा वापस
रज्जाक ने अपने बचाव में खुद के ठगे जाने की कहानी बनाई थी अब दूसरे मुसिलम फंड ने एक करोड की देनदारी की कहानी बनाई है। लेकिन क्या दोनों मुसिलम फंड घोटालों में लोगों का पैसा मिल पाएगा। इसकी संभावना कम ही लग रही है। Muslim Fund Scam

क्योंकि रज्जाक कोर्ट में किसी भी देनदारी की बात मुकर चुका है और बाहर खुद के साथ साढे छह करोड की ठगी की कहानी बता रहा है। जबकि दूसरे मुस्लिम फंड के संचालक ने कुछ पैसे बांटे लेकिन अभी भी डेढ से दो करोड रुपए की बकायेदारी है लेकिन ये पैसा कहां गया कैसे डूबा किसके पास है। इसको लेकर कयास ही चल रहे हैं।

Share News