mora-tara-jwellers-threat-call-case-five-arrested-by-haridwar-police

एमएससी केमेस्ट्री डिग्री धारक ने बनाई योजना, बीए के छात्र से कराई फायरिंग, मोरा-तारा ज्वैलर्स रंगदारी का खुलासा

विकास कुमार।
ज्वालापुर पुलिस ने मोरा तारा ज्वैलर्स के मालिक निपुण मित्तल पर हुए जानलेवा हमले और पचास लाख रुपए की रंगदारी मांगे जाने का खुलासा करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें से निपुण मित्तल पर फायरिंग करने वाला बीए प्रथम वर्ष का छात्र है, वहीं वारदात का मास्टरमाइंड एमएससी इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री है जिसने ये पूरी योजना बनाई और अपने गांव के 19-20 साल के लडकों को साथ लेकर पूरी घटना केा अंजाम दिया। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है।


मास्टरमाइंड डकैती में जा चुका है जेल, समझौते के लिए चाहिए थे 50 लाख
थाना प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि वारदात का मास्टरमाइंड प्रदीप चौहान पुत्र सुरेश निवासी नहटौर बिजनौर एमएससी इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री है और पूर्व में ओबीसी बैंक में काम करता था लेकिन 2015 में प्रेमनगर देहरादून में डकैती के मामले में उसका नाम आया और बैंक ने उसे बर्खास्त कर दिया। इसके बाद व जरायम के पेशे में उतर आया। वहीं दूसरी ओर उसे डकैती के केस में दूसरी पार्टी से समझौता करने के लिए 50 लाख रुपए की जरुरत थी। इसलिए उसने हरिद्वार के नामी ज्वैलर्स मोरा तारा को निशाना बनाया। इसके लिए उसने मोरा तारा जवैलर्स से अपनी पत्नी के लिए कुछ जेवरात खरीदे और बाद में रैकी करके उस पर गोली चलवाई। गोली 22 साल के कौशल कुमार ​निवासी नहटौर बिजनोर ने चलाई जो बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। वहीं दूसरी आरोपी सचिन प्रजापति, अरुण कुमार और अंकित ने अलग अलग कामों को अंजाम दिया। सभी आरोपी बिजनौर के रहने वाले हैं।


जल्दी पैसा कमाने की चाहत ने बनाया अपराधी
वहीं प्रदीप चौहान ने गांव के लिन चार युवकों को अपने झांसे में फंसाया वो सभी युवा है और जल्दी पैसा कमाने की चाहत ने उन्हें अपराधी बना दिया। पुलिस ने बताया कि सभी 19 से 22 साल के युवा है। इनके पास से देशी तमंचे और अन्य सामान बरामद किया गया है।

खबरों को व्हटसएप पर पाने के हमारे व्हटसएप ग्रुप से जुडे क्लिक करें

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!